लाइव टीवी
Elec-widget

ममता के करीब राजीव कुमार को बड़ी राहत, कलकत्ता हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

भाषा
Updated: October 1, 2019, 2:16 PM IST
ममता के करीब राजीव कुमार को बड़ी राहत, कलकत्ता हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत
राजीव कुमार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने दी अग्रिम जमानत (फाइल फोटो)

कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने कहा कि मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) के साथ राजीव कुमार ने सहयोग किया और यह ऐसा मामला नहीं है, जिसमें याचिकाकर्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए.

  • Share this:
कोलकाता. कोलकाता (Calcutta) के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajiv Kumar) को कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) से बड़ी राहत मिली है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले में राजीव कुमार को मंगलवार को अग्रिम जमानत दे दी है. कोर्ट ने कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है, जिसमें हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए.

न्यायमूर्ति एस मुंशी और न्यायमूर्ति एस दासगुप्ता की पीठ ने कहा कि अगर इस मामले के संबंध में राजीव कुमार को गिरफ्तार किया जाता है तो भी उन्हें 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर सक्षम अदालत से जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा.

पीठ ने कहा कि मामले की जांच कर रही सीबीआई के साथ राजीव कुमार ने सहयोग किया और यह ऐसा मामला नहीं है, जिसमें याचिकाकर्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए.

सीबीआई के समक्ष पेश होने का भी दिया निर्देश

हाईकोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई द्वारा 48 घंटे पहले नोटिस मिलने पर मामले में जांच अधिकारियों के समक्ष उपलब्ध रहने के निर्देश दिए. राजीव कुमार अभी पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के अतिरिक्त महानिदेशक हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...