BJP नेता मुकुल रॉय को बड़ी राहत, कोलकाता हाईकोर्ट ने रद्द किया गिरफ्तारी वारंट

न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने कोलकाता पुलिस की याचिका पर शहर की अदालत की ओर से जारी वारंट को रद्द कर दिया.

भाषा
Updated: August 7, 2019, 6:09 PM IST
BJP नेता मुकुल रॉय को बड़ी राहत, कोलकाता हाईकोर्ट ने रद्द किया गिरफ्तारी वारंट
कोलकाता हाईकोर्ट ने मुकुल रॉय की गिरफ्तारी वारंट रद्द किया
भाषा
Updated: August 7, 2019, 6:09 PM IST
कलकत्ता हाईकोर्ट ने एक व्यक्ति से कथित तौर पर बिना हिसाब की नकदी बरामद होने के मामले में बीजेपी नेता मुकुल रॉय के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वांरट बुधवार को रद्द कर दिया. न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने कोलकाता पुलिस की याचिका पर शहर की अदालत की ओर से जारी वारंट को रद्द कर दिया.

दरअसल, पुलिस पिछले साल बड़ा बाजार इलाके में एक व्यक्ति से कथित रूप से 19 लाख रुपये की बरामदगी के सिलसिले में रॉय से पूछताछ करना चाहती थी. हाईकोर्ट ने निर्देश दिया कि कथित तौर पर नकदी बरामदगी के मामले में निचली अदालत में चल रही सुनवाई जारी रहेगी.

जांच करना चाहती थी पुलिस
कोलकाता के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने बड़ा बाजार पुलिस थाने के अनुरोध पर 29 जुलाई को रॉय के खिलाफ वारंट जारी किया था. पुलिस ने आरोप लगाया था कि रॉय जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. रॉय की ओर से उच्च न्यायालय में पेश वरिष्ठ अधिवक्ता बिकास भट्टाचार्य ने कहा कि पुलिस पहले ही उनके मुवक्किल से दिल्ली स्थित आवास में पूछताछ कर चुकी है. ऐसे में वारंट के प्रभावी रहने का कोई औचित्य नहीं है.

लोक अभियोजक शास्वत मुखर्जी ने भी कहा कि रॉय से पहले ही पूछताछ हो चुकी है. इसलिए गिरफ्तारी वारंट का उद्देश्य पूरा हो चुका है, लेकिन धन की बरामदगी को लेकर निचली अदालत में कार्यवाही जारी रहनी चाहिये.

10 दिनों के लिए मिली थी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा
इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक अगस्त को रॉय को 10 दिनों के लिए दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा दी थी. अदालत ने यह फैसला रॉय की याचिका पर सुनाया था. जिसमें उन्होंने कोलकाता पुलिस की ओर से पूछताछ के लिए जारी नोटिस को चुनौती दी थी. हालांकि, दिल्ली उच्च न्यायालय ने रॉय को जांच में सहयोग करने और पूछताछ के लिए उपस्थित रहने का निर्देश दिया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- सुषमा के निधन पर UNGA अध्यक्ष ने जताया शोक, कहा- मैं हमेशा उन्हें याद रखूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...