लाइव टीवी

प्रधानमंत्री को घुसपैठिया कहने पर बीजेपी ने कहा- माफी मांगे अधीर रंजन चौधरी

वार्ता
Updated: December 2, 2019, 3:28 PM IST
प्रधानमंत्री को घुसपैठिया कहने पर बीजेपी ने कहा- माफी मांगे अधीर रंजन चौधरी
अधीर रंजन चौधरी ने बीते दिनों भी ऐसा ही बयान दिया था.

राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी NRC) का जिक्र करते हुए अधीर रंजन चौधरी (,Adhir Ranjan Chowdhury) ने रविवार को भी ऐसा बयान दिया था. वह सोमवार को भी सदन में भी इस तरह का बयान देते सुने गये.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) को ‘घुसपैठिया’ कहने पर भाजपा (BJP) ने सोमवार को लोकसभा (Lok sabha) में कांग्रेस (Congress)के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) से बयान वापस लेने और बिना शर्त माफी मांगने की मांग की. शून्यकाल के दौरान संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ कहा. मोदी जी केवल भाजपा के ही नेता नहीं हैं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं.

उन्होंने कहा कि चौधरी स्वयं पश्चिम बंगाल  (West bengal) से आते हैं, जहां से हमारी सरकार घुसपैठियों को बाहर करने का काम कर रही है. जोशी ने कहा कि देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी को अभूतपूर्व जनादेश दिया है लेकिन कांग्रेस पार्टी चुनाव में हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं है. उन्हें (कांग्रेस को) जनादेश का आभास नहीं हो रहा है .

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही घुसपैठिये हैं. समझा जाता है कि उन्होंने यह बात परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के संदर्भ में कही.उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी विश्व प्रसिद्ध नेता हैं और उनके मार्गदर्शन में अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे से संबंधित अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का काम किया. उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी चाहिए.

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा - माफी मांगें चौधरी से

संसदीय कार्य मंत्री जोशी और उनके राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि चौधरी को अपना बयान वापस लेना चाहिए और बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. सदन में भाजपा सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर चौधरी से बयान के लिये माफी मांगने की मांग की.

इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उन्होंने किस हालात और किस लिहाज से यह बात कही, इसे समझने की जरूरत है. नरेन्द्र मोदी हमारे भी प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि वह स्वीकार करते हैं कि उनका भी परिवार बहुत पहले बांग्लादेश से ही आया था लेकिन अब तो यह उनका देश है, अभी कोई कैसे उन्हें घुसपैठिया कहेगा. इस दौरान भाजपा सदस्यों द्वारा चौधरी से माफी मांगने की मांग जारी रही. इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने करीब 1 बजकर 15 मिनट पर सदन की कार्रवाई सवा दो बजे तक के लिये स्थगित कर दी.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस को मिला 'सागर', उद्धव के पास 'वर्षा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर