पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार खत्म, 27 मार्च को डाले जाएंगे वोट

PM मोदी ने असम में रैली को संबोधित किया

PM मोदी ने असम में रैली को संबोधित किया

West Bengal & Assam Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में पहले चरण की 30 और असम की 47 विधाननसभा सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 12:33 AM IST
  • Share this:

कोलकाता/गुवाहाटी. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पहले चरण की 30 और असम (Assam) की 47 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) के लिए चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे थम गया. इन सीटों पर 27 मार्च को मतदान होगा.



बंगाल में पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं. इन क्षेत्रों को एक समय वाम दलों के प्रभाव वाला माना जाता था.



इन सीटों पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरती दिख रही भाजपा के बड़े नेताओं ने पुरुलिया, झारग्राम और बांकुड़ा जिलों में रैलियों को संबोधित किया और ‘सोनार बांग्ला’ बनाने के लिए वास्तविक बदलाव लाने का वादा किया.



Youtube Video

पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है उनके लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शामिल हैं. भाजपा के अन्य स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल रहे.



असम की बात करें, तो भाजपा यहां दूसरी बार सत्ता में आने की कोशिश में जुटी है. भाजपा यहां असम गण परिषद (एजीपी) और युनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही है. असम चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित कई मंत्री और नेता प्रचार कर चुके हैं.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज