होम /न्यूज /राष्ट्र /

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिये प्रचार अभियान थमा, एक दिसंबर को मतदान

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिये प्रचार अभियान थमा, एक दिसंबर को मतदान

अंबाला, सोनीपत और पंचकूला नगर निगमों के साथ पालिका और नगर परिषद के लिए रविवार को मतदान हुआ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अंबाला, सोनीपत और पंचकूला नगर निगमों के साथ पालिका और नगर परिषद के लिए रविवार को मतदान हुआ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

GHMC Polls: नगर निकाय चुनाव के लिये मतदान एक दिसंबर को सुबह सात बजे शुरु होगा और शाम छह बजे तक चलेगा. चार दिसंबर को मतगणना होगी.

    हैदराबाद. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections) के लिये प्रचार अभियान रविवार शाम छह बजे थम गया और अब एक दिसंबर को मतदान होना है. चौबीस विधानसभा क्षेत्रों में जीएचएमसी (GHMC) के 150 वार्डों के लिए होने वाले चुनाव में 1,122 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चुनाव के लिये पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 74.67 लाख से अधिक है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) समेत शीर्ष नेताओं ने पार्टी के लिये प्रचार किया जबकि तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samiti) के कार्यकारी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के लिये प्रचार का जिम्मा संभाला.

    तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी (Telangana Congress President Uttam Kumar Reddy) और वरिष्ठ नेताओं ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये प्रचार किया. हैदराबाद से लोकसभा सांसद तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन औवेसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) तथा उनके भाई विधायक अकबरुद्दीन औवेसी (Akbaruddin Owaisi) ने भी कई रैलियां कीं.

    ये भी पढ़ें- उत्‍तर भारत में भीषण ठंड के आसार, दक्षिणी राज्‍यों में 1 दिसंबर से हो सकती है भारी बारिश

    मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने 28 नवंबर को यहां जनसभा को संबोधित कर शहर के विकास के लिये पार्टी की प्रतिबद्धताओं का भी उल्लेख किया.

    इन केंद्रीय मंत्रियों ने किया बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार
    केन्द्रीय मंत्रियों अमित शाह, स्मृति ईरानी (Smriti Irani), राज्य मंत्री किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने मुख्य रूप से टीआरएस के 'परिवार राज' और एआईएमआईएम के साथ 'गुपचुप' गठबंधन पर हमला बोला.

    गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हैदराबाद में एक रोड शो में हिस्सा लिया. उन्होंने सत्तारूढ़ टीआरएस पर हमला बोलते हुए कहा कि तेलंगाना के लोग सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति और ओवैसी के बीच गठबंधन से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि शहर में इस बार में भाजपा का मेयर निर्वाचित होगा.

    ये भी पढ़ें- ओवैसी लिखकर दें बांग्लादेशी-रोहिंग्या को बाहर करना है, मैं करता हूं: अमित शाह

    इससे पहले तेलंगाना के डीजीपी महेन्द्र रेड्डी ने कहा था कि जीएचएमसी चुनाव के लिये 51,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है.

    नगर निकाय चुनाव के लिये मतदान एक दिसंबर को सुबह सात बजे शुरु होगा और शाम छह बजे तक चलेगा. चार दिसंबर को मतगणना होगी.undefined

    Tags: Amit shah, BJP, Hyderabad, Hyderabad Municipal Elections 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर