• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कनाडा के NRI ने मानी मोदी की गुजारिश, लॉन्च की पहली फ्री मोबाइल GST एेप

कनाडा के NRI ने मानी मोदी की गुजारिश, लॉन्च की पहली फ्री मोबाइल GST एेप

GST कंसल्‍टेंट बनना है आसान कमा सकते हैं लाखों.
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

GST कंसल्‍टेंट बनना है आसान कमा सकते हैं लाखों. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़ में सोमवार को देश का पहला जीएसटी मोबाइल एप लॉन्च किया गया.

  • Share this:
चंडीगढ़ में सोमवार को देश का पहला जीएसटी मोबाइल एेप लॉन्च किया गया. इस एेप को कनाडा में रहने वाले एनआरआई स्टालिन जीत की कंपनी बैंटम इंडिया लिमिटेड ने तैयार किया है.

दरअसल कुछ महीने पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा के दौरे पर गए थे, तब उन्होंने वहां पर एक कार्यक्रम में मौजूद एनआरआईज से कहा था कि वे लोग अपने देश के लिए कुछ करें, जिसके बाद कनाडा में बस चुके हरियाणा के यमुनानगर से संबंध रखने वाले स्टालिन जीत ने देश में जीएसटी को लेकर हो रही दुविधा और आम लोगों और छोटे व्यापारियों को आने वाली परेशानी को दूर करने के लिए इस मोबाइल एेप को तैयार किया है.

इस मोबाइल एेप को कोई भी अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता है और इसके बाद जीएसटी से जुड़ी तमाम आशंकाओं का निवारण हो जाएगा. साथ ही अपने व्यापार से जुड़ी बिलिंग और जीएसटी से संबंधित अन्य काम भी इस मोबाइल एप के जरिए किए जा सकते हैं. स्टालिन जीत ने देश के पहले जीएसटी मोबाइल एेप फर्स्ट खाता के बारे में जानकारी पीएम मोदी को देने के लिए उन्हें इस मोबाइल एेप का डाउनलोड लिंक ट्वीट भी किया.

एनआरआई स्टालिन जीत का कहना है की पीएम मोदी ने जब कनाडा में उन जैसे कई एनआरआईज से देश को भी कुछ वापस देने और देश के लिए कुछ करने की अपील की तो उन्हें लगा कि वो अपनी कंपनी की तकनीक के जरिए देश की मदद कर सकते हैं और ऐसे में जीएसटी लांच होने पर उन्हें लगा कि अब सही मौका है और इसीलिए उन्होंने जीएसटी को सरल और आसान बनाने के लिए एक ऐसा मोबाइल एेप तैयार किया जिससे एक आम व्यापारी और किसी भी आम व्यक्ति को बेहद ही फायदा पहुंचेगा और उन्होंने अपने मोबाइल को देश के लोगों के लिये एकदम फ्री रखा है.

ये भी पढ़ें-
सरकार ने जीएसटी के लिए तैयार की एप, शंकाएं दूर करने में मिलेगी मदद
अब Whats App के जरिये होगा GST से जुड़ी समस्याओं का समाधान

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज