Home /News /nation /

canadian mp speaks in kannada in parliament wins internet

कनाडा की संसद में गूंजी कन्नड़, सांसद चंद्र आर्य ने मातृ भाषा में दिया भाषण

कनाडा के सांसद चंद्र आर्य (सौजन्य @AryaCanada)

कनाडा के सांसद चंद्र आर्य (सौजन्य @AryaCanada)

कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने वहां की संसद में बोलते हुए अपनी मातृभाषा कन्नड़ में बात की. कन्नड़ में बोलते हुए उन्होंने अपना एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने इसे कनाडा में रहने वाले पांच करोड़ कन्नड़ लोगों के लिए गर्व का क्षण बताया.

अधिक पढ़ें ...

ओटावा. कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने वहां की संसद में बोलते हुए अपनी मातृभाषा कन्नड़ में बात की. कन्नड़ में बोलते हुए उन्होंने अपना एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. वीडियो के साथ उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘यह पहली बार है जब भारत के बाहर दुनिया की किसी संसद में कन्नड़ बोली जा रही है.’ यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. नेटिज़न्स उनकी सरहाना कर रहे हैं.

कनाडा की संसद में अपनी मातृभाषा कन्नड़ में बोलने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की. इंडिया टूडे के मुताबिक आर्या ने इसे कनाडा में रहने वाले पांच करोड़ कन्नड़ लोगों के लिए गर्व का क्षण बताया. उन्होंने कवि कुवेम्पु द्वारा लिखित और डॉ राजकुमार द्वारा गाए गए एक गीत की पंक्तियों के साथ अपने भाषण का समापन किया, जिसमें कहा गया था, ‘आप जहां भी रहे, हमेशा एक कन्नड़ बन कर रहो.’

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री ने शेयर किया वीडियो

चंद्र शर्मा द्वारा यह वीडियो ट्वीट करने के बाद बधाईयों का तांता लग गया. कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वत्नारायण ने वीडियो साझा किया और संसद में कन्नड़ में बोलने के लिए कनाडा के सांसद की प्रशंसा की. बता दें कि चंद्र आर्य पहली बार 2015 में और फिर 2019 में दूसरी बार कनाडा की संसद के लिए चुने गए.

पढ़ें – एयर इंडिया के एक विमान का इंजन बीच हवा में बंद, मुंबई हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग

कर्नाटक में की पढ़ाई

चंद्र आर्या का जन्म कर्नाटक में हुआ था. उन्होंने बैंगलोर यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की. उसके बाद उन्होंने कर्नाटक विश्विद्यालय से एमबीए किया. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दिल्ली में डीआरडीओ और कर्नाटक वित्तीय निगम में काम किया. इसके बाद वह कतर चले गए. कतर के बाद वह कनाडा चले गए, जहां उन्होंने राजनीति में कदम रखा और चुनाव में जीत हासिल की.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर