प्रद्युम्‍न के लिए कैंडल मार्च, आज शाम इंडिया गेट पहुचेंगे पेरेंट्स

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 3:10 PM IST
प्रद्युम्‍न के लिए कैंडल मार्च, आज शाम इंडिया गेट पहुचेंगे पेरेंट्स
स्कूल में छात्र की हत्या के बाद अभिभावक इंडिया गेट पर निकालेंगे कैंडल मार्च (getty)
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 3:10 PM IST
रायन इंटरनेशनल स्‍कूल गुरुग्राम में हुए प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड के विरोध में आज बच्‍चों के पेरेंट्स इंडिया गेट पर इकट्ठे होने जा रहे हैं. आज शाम साढ़े पांच बजे प्रद्युम्‍न के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा.

प्रद्युम्‍न की मौत से घबराए अभिभावकों की मांग है कि रायन प्रशासन पर कार्रवाई की जानी चाहिए. स्‍कूल में हुए इस हत्‍याकांड की निष्‍पक्ष जांच हो ताकि दोषियों को सजा मिले.

दिल्‍ली अभिभावक संघ के साथ ही एनसीआर के अन्‍य अभिभावक फेडरेशन और एसोसिएशन इस कैंडल मार्च में शामिल होंगे. अभिभावकों का कहना है कि पूरे देश के स्‍कूलों में बच्‍चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

ryan international school
ryan international school


दिल्‍ली अभिभावक संघ की अध्‍यक्ष अपराजिता गौतम का कहना है कि स्‍कूलों में सीबीएसई के सुरक्षा मानकों का पालन नहीं हो रहा. रायन में हुई जांच में भी सुरक्षा में बरती गई कमियां और लापरवाहियां सामने आई हैं.

यही हाल अन्‍य बड़े-छोटे निजी स्‍कूलों का भी है. बच्‍चों का भविष्‍य ही नहीं, ऐसे स्‍कूलों में उनकी जिंदगी भी खतरे में है. ऐसे में केंद्र सरकार और राज्‍य सरकारें इस संबंध में कोई कदम उठाएं.

शाम को साढ़े पांच बजे इकठ्ठा हो रहे अभिभावकों में गाजियाबाद, दिल्‍ली और गुड़गांव में शिकार हुए बच्‍चों के पेरेंट्स भी शामिल होंगे.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर