• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • क्या सोनिया संग बैठक में पार्टी विवाद का निकला हल? CM अमरिंदर ने दिया ये जवाब

क्या सोनिया संग बैठक में पार्टी विवाद का निकला हल? CM अमरिंदर ने दिया ये जवाब

कैप्टन अमरिंदर सिंह न(फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह न(फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बीच मुलाकात हुई है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी घमासान का कोई नतीजा निकल सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में सोनिया गांधी के अलावा वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहे. राहुल गांधी इस बैठक में उपस्थित नहीं थे. सूत्रों के मुताबिक बैठक में सोनिया गांधी ने अमरिंदर सिंह से 18 पॉइंट्स पर चर्चा की. गांधी ने कहा कि सभी को मिलकर काम करना चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कैप्टन से कहा कि इस मामले पर जल्द फैसला लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने पंजाब की राजनीतिक उथल-पुथल को जल्द सुलझाने का भी आश्वासन दिया.

    मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर ने कहा-'मैं सिद्धू के बारे में कोई कमेंट नहीं करना चाहता. मैं यहां पार्टी संगठन को मजबूती देने के लिए आया था.' मीटिंग के बाद कैप्टन ने भले ही कोई कमेंट करने से मना कर दिया हो लेकिन माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी घमासान का कोई नतीजा निकल सकता है. कुछ दिन पहले नवजोत सिंह सिद्धू भी दिल्ली में प्रियंका और राहुल गांधी के साथ बैठक कर वापस लौटे हैं.

    माना जा रहा है कि इन बैठकों में कांग्रेस आलाकमान की ओर से सिद्धू को पार्टी या संगठन में सम्मानजनक स्थान की पेशकश के साथ मनाने का प्रयास किया गया. हाल के दिनों में सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री के साथ काम नहीं कर सकते. हाल के कुछ हफ्तों से सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सिद्धू का कहना है कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए.

    आलाकमान दोनों नेताओं के लिहाज से संतोषजनक समाधान निकालने का प्रयास कर रहा
    सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ सिद्धू के सख्त रुख को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान दोनों नेताओं के लिहाज से संतोषजनक समाधान निकालने का प्रयास कर रहा है और इसका फार्मूला जल्द सामने आ सकता है.

    अमरिंदर सिंह की बैठक
    वहीं मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के शहरी इलाकों के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की थी इस बैठक में शामिल हुए ज्यादातर नेताओं का ताल्लुक हिंदू समुदाय से है. राज्य में बहुसंख्यक आबादी सिख है. अमरिंदर सिंह की इस बैठक को भी शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज