Home /News /nation /

बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे अमरिंदर सिंह, बोले- हम चुनावी जंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं

बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे अमरिंदर सिंह, बोले- हम चुनावी जंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं

   
अमरिंदर ने कहा कि चन्नी सरकार के अखबारों में घोषणाओं के विज्ञापन देखकर मुझे हंसी आती है. (फाइल फोटो)

अमरिंदर ने कहा कि चन्नी सरकार के अखबारों में घोषणाओं के विज्ञापन देखकर मुझे हंसी आती है. (फाइल फोटो)

Punjab Elections 2022,Captain Amarinder Singh: कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हालांकि चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है, लेकिन यह मेरी लिए कोई बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि मैं वर्तमान में पंजाब (Punjab News) का नंबर वन नेता हूं. मैंने 1980 में अकाली दल के अजीत सिंह सरहदी को चुनाव में 14 दिन में करीब डेढ़ लाख वोटों से शिकस्त दी थी. उन्होंने कहा कि अजीत सिंह को हालांकि अकाली दल ने 14 दिन पहले चुनाव में उतार दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने सोमवार को चंडीगढ़ (Chandigarh) सेक्टर 9 में अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के कार्यालय में कामकाज करना शुरू कर दिया है. काम शुरू करने के साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए एक बड़ा ऐलान भी कर दिया. रविवार को कैप्टन ने कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के साथ गठबंधन करेंगे. कैप्टन ने कहा कि हम चुनावी जंग के लिए बिल्कुल मुस्तैद हैं और हमारी पार्टी का सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है.

    इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिला कार्यकारियां जल्द गठित कर ली जाएंगी. उन्होंने कहा, ‘जीतना हमारा मकसद है और इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं है कि हम जीतेंगे.’ गठबंधन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखदेव सिंह के साथ सैद्धांतिक तौर पर फैसला हो चुका है अब सीट एडजस्टमेंट करना बाकी है और मैं दोनों पार्टियों से यही अनुरोध करूंगा कि हमारा मकसद सिर्फ चुनाव जीतना होना चाहिए.

    पूर्व सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी जल्द ही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) और पंजाब प्रदेशाध्यक्ष के साथ बैठक होनी वाली है. इसके बाद वह शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) (Shiromani Akali Dal united)के साथ मिलकर सीटों के बंटवारे को भी सुनिश्चित किया जाएगा. टिकट आवंटन के बारे में उन्होंने बताया कि ऐसे उम्मीदवार मैदान में उतारे जाएंगे जो जीतने की क्षमता रखते हों.

    यह भी पढ़ें : UP में पहली बार: काशी विश्वनाथ मंदिर में होगी योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, जानिए कौन सी है डेट

    कैप्टन ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Congress President Navjot Singh Sidhu) पर भी हमला बोला है. उन्होंने सिद्धू के उस बयान की कड़ी निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के साथ व्यापार के रास्ते खोलने चाहिए. कैप्टन ने कहा कि पहले पाकिस्तान हमारे सैनिकों को गोली मारना बंद कर उसके बाद ही व्यापार की बातचीत की जा सकती है.

    कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हालांकि चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है, लेकिन यह मेरी लिए कोई बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि मैं वर्तमान में पंजाब का नंबर वन नेता हूं. मैंने 1980 में अकाली दल के अजीत सिंह सरहदी को चुनाव में 14 दिन में करीब डेढ़ लाख वोटों से शिकस्त दी थी. उन्होंने कहा कि अजीत सिंह को हालांकि अकाली दल ने 14 दिन पहले चुनाव में उतार दिया था.

    अमरिंदर ने कहा कि चन्नी सरकार के अखबारों में घोषणाओं के विज्ञापन देखकर मुझे हंसी आती है. उन्होंने कहा कि किसी भी घोषणा को अमल में लाने के लिए एक साल तक वक्त लग जाता है. घोषणाओं को लेकर केंद्र सरकार और अन्य एजेंसियों से स्वीकृति लेनी पड़ती है. इसलिए सीएम चन्नी द्वारा की जा रही घोषणाएं महज नाटक है. कैप्टन ने आरोप लगाते हुए कहा कि चन्नी सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ा है और अवैध खनन को लेकर माफिया सक्रिय है. कैप्टन ने यह भी दावा किया कि चुनाव आचार संहिता लगने के बाद कांग्रेस के बड़े चेहरे उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

    Tags: Amarinder Singh, Jp nadda, Punjab Elections 2022, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर