Home /News /nation /

कैप्टन अमरिंदर सिंह लॉन्च करेंगे नई पार्टी, ट्वीट कर दी जानकारी; पढ़ें 10 बड़ी खबरें

कैप्टन अमरिंदर सिंह लॉन्च करेंगे नई पार्टी, ट्वीट कर दी जानकारी; पढ़ें 10 बड़ी खबरें

कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे नई पार्टी का ऐलान. (फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे नई पार्टी का ऐलान. (फाइल फोटो)

एक क्लिक में जानिए देश-विदेश, खेल जगत, मनोरंजन, तकनीक, व्यापार से जुड़ी 10 बड़ी खबरें, जो मंगलवार को सुर्खियों में रहीं.

    नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान कर दिया है कि वे नई पार्टी बनाने जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी. राज्य में सियासी उथल-पुथल और कांग्रेस में बदलाव के दौर के बीच उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से नए दल को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थी. उत्तराखंड में मौसम की मार से 34 लोगों की मौत हो चुकी है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के चलते लगी पाबंदियों में कुछ ढील दी गई है. राज्य में रेस्त्रां के संचालन का समय बढ़ा दिया गया है. जानते हैं देश-विदेश की 10 बड़ी खबरें-

    1- Amarinder Singh New Party: कैप्टन अमरिंदर सिंह बनाएंगे नई पार्टी, बीजेपी संग गठबंधन पर कही बड़ी बात
    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने मंगलवार को सिलेसिलेवार ट्वीट कर ये जानकारी दी. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के हवाले से लिखा, “पंजाब और इसके लोगों जिसमें कि किसान भी शामिल हैं की भलाई के लिए जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करूंगा.” (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    2- Uttarakhand Rain: बारिश का कहर, अब तक 34 की मौत, 5 लापता, CM धामी ने 4 लाख मुआवजे की घोषणा
    उत्तराखंड में दो दिनों से चल रही आफत की बारिश ने अब तक 34 लोगों की जान ले ली है. वहीं 5 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. अब सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मृतकों के परिजन को 4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. वहीं इस बारिश में जिन लोगों के आशियाने छिन गए हैं उन्हें 1.9 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है. वहीं जिनके मवेशियों की मौत हुई है उन्हें भी उचित सहायता प्रदान करने का सीएम धामी ने आश्वासन दिया है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    3- कोरोना पाबंदी में राहत, अब महाराष्ट्र में आधी रात तक खुल सकते हैं रेस्तरां और होटल
    महाराष्ट्र सरकार ने सभी रेस्तरां और भोजनालय को आधी रात तक संचालन की अनुमति दे दी. राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंते द्वारा मंगलवार को जारी एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले ही राज्य के कोविड कार्य बल के साथ बैठक कर अधिकारियों को रेस्तरां और दुकानों के संचालन के घंटे बढ़ाने संबंधी दिशानिर्देश तैयार करने के निर्देश दिए थे. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    4- टारगेट किलिंग: जम्मू-कश्मीर में NIA करेगी माखन लाल बिंदरू और वीरेंद्र पासवान की हत्या की जांच
    केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) की टीम जल्द ही टारगेट किलिंग के मसले पर 5 अक्टूबर को हुए माखन लाल बिंदरू (Makhan Lal Bindroo) और बिहार मूल के रहने वाले वीरेंद्र पासवान (Virender Paswan) की हत्या का मामला कश्मीर पुलिस से टेकओवर कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को एनआईए के महानिदेशक कुलदीप सिंह जब श्रीनगर पहुंचे तब स्थानीय एनआईए के अधिकारियों के साथ उन्होंने इस मसले पर विचार विमर्श किया. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए एनआईए की टीम जल्द ही इस मामले को टेकओवर कर आतंकियों की नई रणनीति पर कार्रवाई करेगी. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    5- Up Assembly Election: प्रियंका गांधी को बड़ा झटका, सलाहकार हरेंद्र मलिक ने इस्तीफा दिया
    उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले ही कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को बड़ा झटका लगा है. प्रियंका गांधी के सलाहकार हरेंद्र मलिक ने इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने भी इस्तीफा दे दिया है. हरेंद्र मलिक और पंकज मलिक पिता-पुत्र हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दोनों बड़े और ताकतवर नेता माने जाते हैं. गौरतलब है कि पंकज मलिक दो बार कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं, वहीं हरेंद्र भी सांसद रह चुके हैं. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    6- T20 World Cup: बांग्लादेश को मिली पहली जीत, ओमान को हराया; सुपर-12 की उम्मीद कायम
    बांग्लादेश (Bangladesh) ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम ने टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) अपने दूसरे मुकाबले में ओमान (Oman) को 26 रन से हराया. टीम की यह क्वालिफाइंग राउंड की पहली जीत है. टीम को पहले मैच में स्कॉटलैंड से हार मिली थी. टीम ग्रुप बी में है. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 153 रन बनाए. मोहम्मद नईम (Mohammad Naim) ने सबसे अधिक 64 रन की पारी खेली. जवाब में ओमान की टीम 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. ओमान की यह 2 मैचों में पहली हार है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    7- करिश्मा कपूर ‘Jab We Met’ के सीक्वल में होंगी एक्ट्रेस? VIDEO में करीना कपूर से बात करती दिखीं
    बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) की ‘जब वी मेट’ (Jab We Met) उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी. अब खबर आ रही है कि फिल्म ‘जब वी मेट’ के सेकंड पार्ट में करीना की बहन करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) नजर आने वाली हैं. करिश्मा ने ही इस बात का खुलासा किया है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    8- केंद्र का सरकारी कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट! सशस्‍त्र बलों समेत इन सभी को मिलेगा 30 दिन का बोनस
    केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) कुछ केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस (Diwali Bonus) का तोहफा देने वाली है. वित्‍त मंत्रालय (Ministry of Finance) ने बताया कि अर्धसैनिक बलों को 30 दिन का दिवाली बोनस दिया जाएगा. केंद्र सरकार के कर्मचारियों (Central Government Employees) को 30 दिन के वेतन के बराबर नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (Adhoc Bonus) दिए जाने की मंजूरी दे दी गई है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    9- सिर्फ 49 रुपये में आ रहा है Apple Music का सब्सक्रिप्शन, मिलेगी 90 मिलियन गानों की लिस्ट
    Apple ने अपने अनशील्ड इवेंट में एक खास पेशकश की है. कंपनी ने इवेंट के दौरान Apple Music के लिए एकदम नया प्लान पेश किया है. आपको बता दें कि Apple Music एक तरह की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा है. इस नए वॉयस प्लान को इसी के संदर्भ में पेश किया गया है. इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को एक महंगे सब्सक्रिप्शन प्लान की तरह कई सारे बेनिफिट्स मिलेंगे. मौजूदा समय में Apple द्वारा ऑफर किया जा रहा इंडीविजुअल प्लान का स्ट्राइप्ड डाउन वर्जन है नया वॉयस प्लान. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    10- नीरव मोदी को अमेरिकी कोर्ट से झटका, धोखाधड़ी के आरोप खारिज करने की याचिका नामंजूर
    भारत के बैंकों का कर्ज लेकर भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को अमेरिका (United States) के न्‍यूयॉर्क की एक कोर्ट (New York Court) से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने नीरव मोदी और उसके सहयोगियों की ओर से धोखाधड़ी के आरोप खारिज करने को लेकर दायर की गई याचिका नामंजूर कर दी है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    Tags: Captain Amarinder Singh, Coronavirus, Jammu kashmir, T20 World Cup

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर