पंजाब कांग्रेस में कलह पर ब्रेक! सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होंगे CM अमरिंदर सिंह

पिछले काफी समय से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में विवाद चल रहा है. (फाइल फोटो)

सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद शुक्रवार (23 जुलाई) को उनकी ताजपोशी होने वाली है. सूत्रों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) बनाम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर ब्रेक लगता हुआ नजर आ रहा है. सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद शुक्रवार (23 जुलाई) को उनकी ताजपोशी होने वाली है. सूत्रों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे.

    पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि यह घटनाक्रम पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद हुआ है. सूत्रों ने खुलासा किया है कि पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत सीएम के साथ कांग्रेस भवन जाएंगे जहां समारोह होने वाला है. सिद्धू को पार्टी की कमान सौंपे जाने से पहले एक टी पार्टी का आयोजन किया गया है. इस टी पार्टी में सीएम अमरिंदर सिंह सभी विधायकों के साथ शामिल होंगे.

    इस बीच, सीएम अमरिंदर सिंह ने सभी कांग्रेस विधायकों, सांसदों और राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारियों को कल सुबह 10 बजे चाय पर बुलाया है. उसके बाद सभी वहां से राज्य के नए कांग्रेस चीफ के पद ग्रहण कार्यक्रम में जाएंगे. पंजाब सीएम के मीडिया अडवाइजर ने इसकी जानकारी दी.



    सुनील जाखड़ की जगह लेंगे नवजोत सिंह सिद्धू
    सिद्धू मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जगह लेंगे. सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच पिछले कुछ समय से तकरार चल रही है. अमृतसर (पूर्व) के विधायक ने हाल में मुख्यमंत्री पर बेअदबी के मामलों को लेकर निशाना साधा था. मुख्यमंत्री राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सिद्धू की नियुक्ति के भी खिलाफ थे. सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह उनसे तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि सिद्धू उनके खिलाफ अपने ‘‘अपमानजनक’’ ट्वीट के लिए माफी नहीं मांगते हैं.

    अमरिंदर सिंह ने किया था सिद्धू की नियुक्ति का विरोध
    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कड़े विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था. गांधी ने अगले विधानसभा चुनावों में सिद्धू की सहायता के लिए चार कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल, कुलजीत सिंह नागरा को भी नियुक्त किया था.

    इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कहा था कि मुख्यमंत्री सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह सार्वजनिक रूप से उनके खिलाफ अपने ‘‘अपमानजनक’’ ट्वीट के लिए माफी नहीं मांगते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.