• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कैप्टन ने सिद्धू पर तेज किए जुबानी हमले, कहा- वे प्रधान हैं, चाहें तो मुझे पार्टी से निकाल दें

कैप्टन ने सिद्धू पर तेज किए जुबानी हमले, कहा- वे प्रधान हैं, चाहें तो मुझे पार्टी से निकाल दें

अमरिंदर सिंह ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान के साथ गहरा संबंध है (फ़ाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान के साथ गहरा संबंध है (फ़ाइल फोटो)

Punjab Politics: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के अपने पार्टी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी नेतृत्व के बीच दोस्ती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे जवानों को मारने का हुक्म देने वाले सिद्धू के दोस्त हैं और उनकी दोस्ती पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब में मुख्यमंत्री पद छोड़ने वाले दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. अब उन्होंने साफ ऐलान कर दिया है कि सिद्धू पार्टी के प्रमुख हैं, अगर वे चाहें तो मुझे पार्टी से निकाल दें. हालांकि, यह पहली बार नहीं, जब कैप्टन ने सिद्धू के विरोध में खुलकर सामने आए हैं. वे लगातार कांग्रेस अध्यक्ष पर राष्ट्र विरोधी होने का आरोप लगाते रहे हैं.

    कैप्टन ने सिद्धू और पाकिस्तान के नेतृत्व के बीच दोस्ती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि सीमा पर हमारे जवानों को मारने का हुक्म देने वाले सिद्धू के दोस्त हैं और उनकी दोस्ती पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए राष्ट्र की सुरक्षा सबसे ऊपर हैं. मेरी भी लोगों से पहचान है, लेकिन वे किसी से नहीं मिलते. हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने भी सिद्धू को ‘पाक समर्थक’ कहा था और नेतृत्व में बदलाव को साजिश बताया था.

    सिद्धू का करेंगे विरोध
    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि वे 2022 के विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे. साथ ही उन्होंने पार्टी के ‘दिल्ली से चलने’ वाली बात पर हैरानी जताई थी. कैप्टन यह भी कह चुके हैं कि सिद्धू के पास जनता का समर्थन नहीं है और वे केवल भीड़ ही इकट्ठी कर सकते हैं, वोट नहीं ला सकते. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सिद्धू के पास बठिंडा और गुरदासपुर की जिम्मेदारी थी और कांग्रेस दोनों सीटें हार गई थी. उन्होंने का कि जो एक मंत्रालय नहीं चला पाया, वो पूरा पंजाब क्या चलाएगा.

    इंडिया टुडे के अनुसार सिंह ने कहा, ‘मैं कभी भी उस आदमी को आने नहीं दूंगा. वो एक राष्ट्रविरोधी तत्व है. मैं उन्हें नहीं आने दूंगा. वे पाकिस्तान के साथ काफी मिले हुए हैं.’ इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘उनके (सिद्धू) के पास लोगों का समर्थन नहीं है. जब समय आएगा आप देखेंगे. हां, विधायक हैं, क्योंकि ज्यादातर विधायक जो दिल्ली चाहता वो करते हैं और वे मेरे घर पर बैठे हुए होते अगर उन्हें लगता कि दिल्ली यही चाहती है.’

    मंत्रिमंडल पर चर्चाएं जारी
    राज्य के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक के बाद एक दिल्ली दौरा जारी है. राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर राजधानी में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगातार बैठकें कर रहा है. हाल ही में खबर आई थी की कांग्रेस नेता राहुल गाधी ने कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के नामों पर मुहर लगा दी है. सीएम चन्नी जल्दी ही इन नामों की घोषणा कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज