फिरौती के लिए कार मैकेनिक ने किया 9 साल के बच्चे को किडनैप, बाद में कर दी हत्या

मैकेनिक पर 9 साल के लड़के का अपहरण के बाद उसकी हत्या कर शव को जलाने का आरोप है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Crime News: महबूबाबाद पुलिस अधीक्षक नंद्याला कोटि रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि सागर ने अपहरण करने के कुछ ही घंटों में लड़के की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव को आग लगा दी.

  • Share this:
    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के महबूबाबाद (Mahbubabad) जिले में पुलिस ने गुरुवार को एक 23 वर्षीय ऑटोमोबाइल मैकेनिक को गिरफ्तार कर लिया. इस मैकेनिक पर 9 साल के लड़के का अपहरण के बाद उसकी हत्या कर शव को जलाने का आरोप है. महबूबाबाद शहर से कुछ किलोमीटर दूर अन्नाराम गांव के पास रल्लापुसुलापल्ली पहाड़ियों से गुरुवार सुबह लड़के के जले हुए अवशेष बरामद किए गए जिसके बाद पुलिस ने मंडा सागर नाम के इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. महबूबाबाद पुलिस अधीक्षक नंद्याला कोटि रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि सागर ने अपहरण करने के कुछ ही घंटों में लड़के की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव को आग लगा दी. उन्होंने कहा, "प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि सागर ने फिरौती के रूप में जल्दी पैसा बनाने और एक शानदार जीवन का आनंद लेने के लिए लड़के का अपहरण किया था."

    एसपी ने कहा कि एक स्थानीय तेलुगु टेलीविजन चैनल के रिपोर्टर का बेटा, रविवार शाम करीब 5.45 बजे अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए निकला और घर नहीं लौटा. रेड्डी ने कहा, "माता-पिता ने लड़के को ढूंढना शुरू किया तब उन्हें उसके दोस्तों से पता चला कि एक अज्ञात व्यक्ति उसे अपनी मोटरसाइकिल पर ले गया था. उन्होंने तुरंत टाउन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई." रेड्डी ने आगे कहा कि रात लगभग 9.45 बजे, लड़के की मां को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसमें उसने कहा कि उसने उसके बेटे का अपहरण कर लिया है. फोन करने वाले शख्स ने उनके बेटे को रिहा करने के लिए 45 लाख रुपये की फिरौती मांगी है.

    ये भी पढ़ें- चीन-PAK के टैंकों को चंद पल में तबाह कर देगी नई एंटी टैंक मिसाइल 'नाग', जानें इसकी खूबियां

    बेटे को जान से मारने की दी थी धमकी
    एसपी ने कहा, "युवक ने बच्चे की मां से कहा कि उनके पूरे परिवार पर नजर रखी जा रही है. अपहरणकर्ता ने पुलिस को सूचना देने पर उनके बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी.'' रेड्डी ने बताया कि विशेष पुलिस टीमों को फोन कॉल को ट्रैक करने और अपहरणकर्ता का पता लगाने के लिए लगाया गया था, लेकिन यह एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए की गई इंटरनेट कॉल थी. ऐसे में मोबाइल नंबर ट्रेस करना मुश्किल था. इसलिए, कॉल करने वाले शख्स और उसकी लोकेशन के बारे में पता करने के लिए करने के लिए हैदराबाद में साइबर क्राइम पुलिस के तकनीकी विशेषज्ञों की मदद ली.

    इस बीच, अपहरणकर्ता बुधवार सुबह तक विभिन्न मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग करके नियमित अंतराल पर कॉल करता रहा. उसने बच्चे के माता-पिता से यहां तक ​​कहा कि उनके बेटे को बुखार था और उसने उसे दवाइयां दे दी हैं.

    माता-पिता ने कर लिया था फिरौती की रकम का इंतजाम
    कोई और रास्ता समझ न आने पर बच्चे के माता-पिता ने सोना बेचने के अलावा दोस्तों और रिश्तेदारों से उधार लेकर फिरौती की रकम का इंतजाम किया. अपहरणकर्ता के निर्देशों के अनुसार, लड़के के पिता पैसे सौंपने के लिए बताई हुई जगह पर गए. एसपी ने कहा, "उन्होंने पूरे दिन इंतजार किया, लेकिन कोई भी नकदी लेने के लिए नहीं आया."

    ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव: BJP के पिटारे में युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए वादे ही वादे

    इस बीच, पुलिस ने लड़के के घर के आसपास रहने वाले और करीबी 30 लोगों से पूछताछ की. वहीं गुरुवार सुबह उन्हें आरोपी के नंबर के बारे में जानकारी मिल सकी. अपहरणकर्ता की पहचान सागर के रूप में हुई. उन्होंने उसे कस्बे में उसके घर से गिरफ्तार कर और पूछताछ शुरू की.

    घबराने में कर दी बच्चे की हत्या
    रेड्डी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, सागर ने स्वीकार किया कि उसने लड़के का अपहरण किया था. उसने बताया कि लड़के को उसके साथ जाने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई क्योंकि वह उनके घर के करीब ही रहता था. हालांकि, लड़के को पहाड़ी पर ले जाने के बाद, सागर घबरा गया. यह कहते हुए कि लड़का उसकी पहचान जाहिर कर सकता है, उसने सबूत नष्ट करने के लिए शरीर में आग लगाने से पहले लड़के की गला दबाकर हत्या कर दी.''

    एसपी ने कहा कि आरोपी से अभी भी पूछताछ की जा रही है कि क्या अपहरण और हत्या की घटना में उसके कोई अन्य साथी भी शामिल थे या नहीं.

    रेड्डी ने कहा कि फिलहाल, सागर मामले में एकमात्र आरोपी है. जांच पूरी होने के बाद हम आगे के विवरण का खुलासा करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.