LIVE NOW

LIVE: संसद की बैरिकेड से टकराई सांसद की कार, सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर

देश, दुनिया, मनोरंजन, मनी, मोबाइल-टेक और ट्रेंडिंग खबरों के लिए बने रहें....

Hindi.news18.com | February 12, 2019, 2:04 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated February 12, 2019
मणिपुर से कांग्रेस सांसद  डॉक्टर थोकचो मैन्या की कार असंतुलित होकर संसद में लगे सुरक्षाबल के बैरिकेड्स से टकरा गई. घटना के बाद सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर आ गई. शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह हादसा था. इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर राफेल मामले में मोदी सरकार पर निशाना साधा. एक ईमेल का हवाला देते हुए गांधी ने कहा कि पीएम मोदी इस सौदे में बिचौलिये की भूमिका निभा रहे थे. इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर लॉबिस्ट की तरह काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें एयरबस का  इंटरनल मेल कैसे मिला?

सरकार मंगलवार को लोकसभा में राफेल डील पर कैग की रिपोर्ट पेश कर सकती है. हालांकि कांग्रेस ने इस रिपोर्ट को पूर्वनिर्धारित बताया है. ऐसे में संसद के निचले सदन में इस रिपोर्ट पर जमकर हंगामा हो सकता है. वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में आज नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा, जिसे लेकर उत्तर पूर्व के राज्यों में तनाव का माहौल है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र का दौरा करेंगे. यहां वो कैंसर संस्थान समेत कई अन्य परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को देश को समर्पित करेंगे. ये संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के झज्जर परिसर में निर्मित अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल सह शोध केंद्र होगा.

पीएम मोदी ‘स्वच्छ शक्ति 2019’ के तहत देशभर से आए करीब साढ़े सात हजार महिला स्वच्छताकर्मी और हरियाणा के करीब 15 हजार महिला पंच और सरपंच को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी स्वच्छता के क्षेत्र में असाधारण काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज अहमदाबाद में अपने निवास स्थान पर सुबह 9 बजे बीजेपी का ध्वजारोहण करेंगे. इसके बाद वे सुबह दस बजे भाजपा की ओर से 'मेरा परिवार-भाजपा परिवार' के देशव्यापी अभियान की शुरुआत करेंगे

देश, दुनिया, मनोरंजन, मनी, मोबाइल-टेक और ट्रेंडिंग खबरों के लिए बने रहें....


 
10:59 am (IST)
10:57 am (IST)
क्या है नागरिकता संशोधन बिल
नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 के तहत नागरिकता कानून 1955 में संशोधन कर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम धार्मिक अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता दिए जाने की बात कही गई है. इस बिल के कानून बनने के बाद अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई धर्म के मानने वाले अल्पसंख्यक समुदायों को 12 साल के बजाय छह साल भारत में गुजारने पर और बिना उचित दस्तावेजों के भी भारतीय नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा. वहीं लोगो के जरिए इस बिल को लेकर विरोध किया जा रहा है कि इससे उनकी सांस्कृतिक, भाषाई और पारंपरिक विरासत के साथ खिलवाड़ होगा.

10:52 am (IST)
नागरिकता संशोधन बिल आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा. पिछले महीने यानी 8 जनवरी को नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पास कराया गया था. इसके बाद से इस बिल का उत्तर-पूर्व राज्यों में भारी विरोध हो रहा है. बीजेपी शासित पूर्वोत्तर के दो राज्यों अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध किया है. सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ 30 मिनट तक चली मुलाकात में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने अनुरोध किया कि ये विधेयक राज्यसभा से पारित न हो. राजनाथ सिंह ने दोनों मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया कि पूर्वोत्तर के स्वदेशी लोगों के अधिकार किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं होंगे

 

LOAD MORE

LIVE TV

Loading...