पश्चिम बंगाल के कॉलेज में कार्टून शिनचान ने कर दिया टॉप, पुलिस केस दर्ज

पश्चिम बंगाल के कॉलेज में कार्टून शिनचान ने कर दिया टॉप, पुलिस केस दर्ज
शिनचान का नाम मेरिट लिस्‍ट में आया है. (Pic- Youtube)

यह मामला उत्‍तरी पश्चिम बंगाल (West bengal) के सिलीगुड़ी कॉलेज का है. कार्टून कैरेक्‍टर शिनचान (Shinchan) का नाम बीएससी (ऑनर्स) की मेरिट लिस्‍ट में टॉप पर प्रकाशित हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 2:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कार्टून कैरेक्‍टर शिनचान (Shinchan) बच्‍चों का पसंदीदा है. अधिकांश बच्‍चे इस कार्टून को देखकर खुश होते हैं. उसकी हरकतें भी उन्‍हें खुश करती हैं. अब पश्चिम बंगाल के एक कॉलेज में इसी 'शिनचान' ने टॉप किया है. उसने बीएससी (ऑनर्स) में टॉप किया है. हालांकि इसके बाद पुलिस में शिकायत भी दर्ज करानी पड़ी है.

दरअसल यह मामला उत्‍तरी पश्चिम बंगाल (West bengal) के सिलीगुड़ी कॉलेज का है. यहां के एक अफसर ने जानकारी दी है कि कार्टून कैरेक्‍टर शिनचान का नाम बीएससी (ऑनर्स) की मेरिट लिस्‍ट में टॉप पर प्रकाशित होना किसी की ओर से की गई शरारत है. उनके मुताबिक इसके बाद कॉलेज ने तुरंत मेरिट लिस्‍ट को रिवाइज किया और उसमें से उसका नाम हटाया. साथ ही इस शरारत के लिए पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई है.

अधिकारी ने कहा कि कॉलेज ने एक एजेंसी को ऑनलाइन आवेदन के दौरान कैंडिडेट द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मेरिट सूची तैयार करने की प्रक्रिया के लिए आउटसोर्स किया था, लेकिन कॉलेज में कक्षाएं शुरू होने से पहले सभी छात्रों की ओर से दी गई जानकारी की जांच कॉलेज प्रशासन खुद करेगा.



इससे पहले सिंगर नेहा कक्कड़ का नाम मालदा के मानिकचक कॉलेज की मेरिट लिस्ट में बीए अंग्रेजी (ऑनर्स) में आ चुका है. साथ ही सनी लियोनी का नाम भी तीन अन्य कॉलेजों की सूची में आ चुका है. मामले में चार कॉलेजों ने पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है. पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले घोषणा की थी कि इस वर्ष स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश पूरी तरह से ऑनलाइन होगा और कोविड 19 महामारी के कारण हुई कठिनाई के कारण कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading