लाइव टीवी

बेटे की मौत के बाद 1.5 लाख में खरीद लिया नवजात शिशु, पुलिस को लगी भनक तो...

भाषा
Updated: November 7, 2019, 6:45 PM IST
बेटे की मौत के बाद 1.5 लाख में खरीद लिया नवजात शिशु, पुलिस को लगी भनक तो...
दंपति ने 1.5 लाख रुपये में नवजात शिशु खरीदा

दंपति (Couple) ने कहा कि वे कुछ साल पहले एक दुर्घटना (Accident) में अपने 30 साल के बेटे को गंवाने के बाद एक नयी जिंदगी शुरू करने के लिए बच्चा चाहते थे. इसलिए उन्होंने इस नवजात शिशु (Newborn Baby) को 1.5 लाख रुपये में खरीद लिया.

  • Share this:
तिरुचिरापल्ली. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक दलाल के जरिए 1.5 लाख रुपये में नवजात शिशु (Newborn Baby) खरीदने के आरोप में एक दंपति समेत तीन लोगों के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया है. पुलिस (Police) ने बताया कि लगभग 50 वर्ष की आयु के दंपति ने मन्नापराई में एक सरकारी अस्पताल (Hospital) से लड़के को खरीदा था. बच्चे के जैविक माता-पिता ने कहा था कि वे बहुत गरीब हैं, इसलिए उसकी परवरिश नहीं कर सकेंगे.

उन्होंने बताया कि ‘बॉन्ड पेपर’ पर बच्चे के माता-पिता के हस्ताक्षर के बाद दंपति (Couple) बच्चे के इलाज के लिए यहां सरकारी अस्पताल आया था. चिकित्सकों ने पाया कि दंपति बच्चे के जैविक माता-पिता नहीं हैं क्योंकि महिला ने कहा कि वह बच्चे को स्तनपान नहीं करा सकती.

बेटे की मौत के बाद खरीदा नवजात शिशु
पूछताछ करने पर चिकित्सकों को मालूम चला कि दंपति ने बच्चे को खरीदा था क्योंकि बच्चे को गोद लेने की उनकी कोशिशें नाकाम हो गयी थी और फिर उन्होंने पुलिस को सूचना दी. दंपति ने कहा कि वे कुछ साल पहले एक दुर्घटना में अपने 30 साल के बेटे को गंवाने के बाद एक नयी जिंदगी शुरू करने के लिए बच्चा चाहते थे.

दलाल के जरिए हुआ था सौदा
पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक दलाल के जरिए एक दंपति से बच्चे को खरीदा था जो उनका तीसरा बच्चा था. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि दलाल एंथनी अम्मल को इसके लिए 20 हजार रुपये मिले थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...