लाइव टीवी

EVM के बारे में अफवाह फैलाने को लेकर NCP के पोलिंग एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 5:25 PM IST
EVM के बारे में अफवाह फैलाने को लेकर NCP के पोलिंग एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज
ग्रामीणों ने दावा किया था कि राकांपा के उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल को दिया गया वोट भाजपा प्रत्याशी उदयनराजे भोसले के खाते में जा रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

ग्रामीणों ने दावा किया था कि राकांपा (NCP) के उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल (Shriniwas Patil) को दिया गया वोट भाजपा (BJP) प्रत्याशी उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) के खाते में जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 5:25 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सातारा लोकसभा उपचुनाव (Satara Lok Sabha By Election) के दौरान खराब ईवीएम (EVM) से दूसरे प्रत्याशी को वोट जाने की अफवाह फैलाने के आरोप में राकांपा (NCP) के पोलिंग एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. राकांपा के पोलिंग एजेंट ने कथित रूप से अफवाह फैलाई थी कि खराब ईवीएम की वजह से उनकी पार्टी के उम्मीदवार को डाला गया वोट अपने आप भाजपा (BJP) के प्रत्याशी को जा रहा है. पुलिस ने बुधवार को बताया कि पोलिंग एजेंट की पहचान दीपक रघुनाथ पवार के तौर पर हुई है. वह सातारा जिले के नवलेवाडी गांव का रहने वाला है.

चुनाव अधिकारियों ने किया दावे का खंडन
ग्रामीणों ने दावा किया था कि राकांपा के उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल को दिया गया वोट भाजपा प्रत्याशी उदयनराजे भोसले के खाते में जा रहा है. चुनाव अधिकारियों ने इस दावे का खंडन किया. कोरेगांव विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग अधिकारी किरण नलावडे ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को बदल दिया गया था. इसी विधानसभा क्षेत्र में नवलेवाडी स्थित है.

सातारा लोकसभा सीट

उन्होंने कहा कि मशीन को बदलने का संबंध किसी और को वोट जाने के दावे से नहीं है. मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी और सहायक प्रशासनिक अधिकारी जीजी गायकवाड ने पवार के खिलाफ पुसेगांव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पवार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (1) (बी) के तहत गैर संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है. सातारा लोकसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव हुआ था जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें:
Loading...

कोल्हापुर में एक ही घर से मिले 69 देसी बम, दो आरोपी गिरफ्तार

अवैध संबंध के शक में बेटे ने कर दी मां के प्रेमी की हत्या, सरेआम दिया घटना को अंजाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...