अपना शहर चुनें

States

AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल के NGO पर लगे विदेशी फंडिंग के आरोप, FIR दर्ज

बदरुद्दीन अजमल के एनजीओ पर विदेशी फंडिंग के आरोप लगे हैं. (फोटो साभार-ANI)
बदरुद्दीन अजमल के एनजीओ पर विदेशी फंडिंग के आरोप लगे हैं. (फोटो साभार-ANI)

Case Registered Against Ajmal Foundation: बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि यह झूठा आरोप है. यह AIUDF और अजमल फाउंडेशन को बदनाम करने की एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है. हिमंत बिस्‍वा सरमा द्वारा इस साजिश को अंजाम दिया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 11:23 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के चीफ बदरुद्दीन अजमल (Badruddin Ajmal) से जुड़े अजमल फाउंडेशन पर विभिन्‍न संदिग्‍ध स्‍त्रोतों से विदेशी फंडिंग के आरोप लगे हैं. इसपर गुवाहाटी के सीपी एमएस गुप्‍ता ने कहा, 'हमें सत्य रंजन बोहरा की एक शिकायत मिली है. जिसमें आरोप लगाया गया है कि मौलाना बदरुद्दीन अजमल द्वारा संचालित अजमल फाउंडेशन ने विदेशों से धन एकत्र किया और उनका संदिग्ध तरीके से उपयोग किया. दिसपुर पुलिस स्‍टेशन में मामला दर्ज किया गया है.' इस मामले पर बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि यह झूठा आरोप है. यह AIUDF और अजमल फाउंडेशन को बदनाम करने की एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है. हेमंत बिस्व सरमा द्वारा इस साजिश को अंजाम दिया जा रहा है. उन्होंने, बीटीएडी (बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्ट्स) चुनावों के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाते ही अपनी रणनीति शुरू कर दी है.

इससे पहले बदरुद्दीन अजमल पर लगे थे ये गंभीर आरोप
लगभग एक महीने पहले असम सरकार में मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता हेमंत बिस्व सरमा ने आरोप लगाया कि उनके सिलचर हवाईअड्डे पर पहुंचने के दौरान एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के समर्थकों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. हालांकि, विपक्षी दल ने इस आरोप को खारिज कर दिया था. एआईयूडीएफ ने दावा किया कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए भाजपा ने अजीज खान जिंदाबाद के नारे को तोड़-मरोड़कर पेश किया. खान पार्टी के एक विधायक हैं जोकि इस कथित घटना के समय अजमल के साथ थे.

उस समय सरमा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें लोगों का एक समूह राज्य के कछार जिले के सिलचर में हवाईअड्डे की इमारत के बाहर नारे लगाता दिखाई दे रहा है. मंत्री ने ट्वीट किया, 'इन कट्टरपंथी देशद्रोही लोगों की बेशर्मी देखिए जो कि सांसद बदरुद्दीन अजमल के स्वागत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं.'
सरमा ने आरोप लगाया, 'यह साफ तौर पर कांग्रेस का पर्दाफाश करता है जोकि गठबंधन के जरिए ऐसी ताकतों को बढ़ावा दे रही है. हमें इनसे लड़ना होगा. जय हिंद.' सरमा ने पुलिस को इस संबंध में मुकदमा दर्ज करने और मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. सिलचर के भाजपा सांसद राजदीप रॉय ने कहा कि उन्होंने इस मामले में अजमल और एयूआईडीएफ समर्थकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज