• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ममता को ''बाहरी'' बताने के लिये केएलओ प्रमुख के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज

ममता को ''बाहरी'' बताने के लिये केएलओ प्रमुख के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने UAPA के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने UAPA के तहत मामला दर्ज किया है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को कथित रूप से ''बाहरी'' बताने व राज्य सरकार को ''विदेशी'' सरकारों का केन्द्र कहने वाले आतंकवादी समूह केएलओ के प्रमुख जीवन सिंह उर्फ तामिर दास के खिलाफ कठोर गैरकानूनी गतिविधियां निवारण अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
    कोलकाता . पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को कथित रूप से ’’बाहरी’’ बताने और राज्य सरकार को ’’विदेशी’’ सरकारों का केन्द्र कहने वाले आतंकवादी समूह केएलओ के प्रमुख जीवन सिंह उर्फ तामिर दास के खिलाफ कठोर गैरकानूनी गतिविधियां निवारण अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गया था. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि राज्य के विशेष कार्यबल ने इन टिप्पणियों के लिये जीवन सिंह पर यूएपीए ( UAPA Act)  के अलावा राजद्रोह का आरोप भी लगाया है. कथित वीडियो में कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (केएलओ) के प्रमुख जीवन सिंह को केन्द्रीय मंत्री जॉन बारला के उस बयान का समर्थन करते हुए सुना गया था, जिसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों को मिलाकर एक अलग राज्य बनाने की मांग की थी. एसटीएफ के अधिकारी ने कहा, ’’हमने उस वीडियो के संबंध में जीवन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें वह यह सब बातें कहता हुआ सुनाई दे रहा है.  हम वीडियो के स्रोत का पता लगाने के प्रयास कर रहे हैं. मामले की जांच जारी है.’’

    ये भी पढ़ें :   Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति कोविंद ने बारामूला में युद्ध स्मारक पर कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लद्दाख दौरा हुआ रद्द

    ये भी पढ़ें : देश के बाहर पाकिस्तान में सबसे ज्यादा देखा गया डीडी और एआईआर का यूट्यूब चैनल

    केन्द्र सरकार केएलओ को आतंकवादी समूह घोषित कर चुकी है. साल 1995 में ऑल कामतापुर स्टूडेंट्स यूनियन (एकेएसयू) के कोच-राजबोंगशी समुदाय के सदस्यों ने भारत से अलग कामतापुर राष्ट्र की मांग करते हुए मुक्ति का एक सशस्त्र संघर्ष शुरू किया था, जिसके बाद केएलओ अस्तित्व में आया था.

    आतंकवादी समूह केएलओ की मांग के अनुसार, कामतापुर राष्ट्र में पश्चिम बंगाल के छह जिले – कूच बिहार, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर तथा मालदा, असम के चार जिले, बिहार का किशनगंज जिला और नेपाल का झापा जिला शामिल होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज