• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात के ​जिस रिजॉर्ट में ठहरे हैं कांग्रेस विधायक उसके मालिक पर केस दर्ज

गुजरात के ​जिस रिजॉर्ट में ठहरे हैं कांग्रेस विधायक उसके मालिक पर केस दर्ज

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर संकट.

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पर संकट.

गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) से एक ओर जहां कांग्रेस (Congress) विधायकों के इस्तीफे का दौर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस विधायकों को रिजॉर्ट (Resort) में रखे जाने पर राजनीति गरमा गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले ही राजनीतिक उठापटक का दौर शुरू हो गया है. गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) से एक ओर जहां कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे का दौर जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस विधायकों को रिजॉर्ट (Resort) में रखे जाने पर राजनीति गरमा गई है. बताया जाता है कि कांग्रेस ने अपने कुछ विधायकों को जिस नील सिटी रिजॉर्ट (neel city resort) में ठहराया है वह पूर्व कांग्रेस विधायक इंद्र नील राज्यगुरु का है. अब रिजॉर्ट के मालिक पर अनलॉक 1.0 के नियमों का पालन न करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया गया है.

    देश में अनलॉक 1.0 के तहत बहुत तरह की छूट दी गई हैं. हालांकि अब 8 जून से होटल, रिजॉर्ट, मॉल और रिस्तरां को खोलने की इजाजत दी गई है. ऐसे में रिजॉर्ट के मालिक पर आरोप है कि उन्होंने अनलॉक के नियमों की अनदेखी करते हुए कांग्रेस विधायकों को अपने यहां ठहरने की इजाजत दी. भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 135 के तहत रिजॉर्ट के मैनेजर पर कार्रवाई की गई है.

    गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. अब तक वहां कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में बाकी विधायकों को बचाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें नील सिटी रिजॉर्ट में भेज दिया है. राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को मतदान होगा, इनमें गुजरात की 4 सीट भी शामिल है.

    इसे भी पढ़ें :- राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में राजनीतिक खींचतान, कांग्रेस ने 65 विधायकों को रिसॉर्ट भेजा

    रिजॉर्ट में 65 विधायकों को रखा गया है
    जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने अपने 65 विधायकों को अलग-अलग जोन में रिजॉर्ट में भेज दिया है. उत्तरी क्षेत्र के 21 विधायक अम्बाजी के रिजॉर्ट पहुंचे हैं. हर जोन की जिम्मेदारी बड़े नेताओं को सौंपी गई है. बता दें कि मार्च महीने से लेकर अबतक कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं.

    इसे भी पढ़ें :-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज