केरल: नन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले MLA के खिलाफ केस दर्ज

जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में केरल के विधायक पी.सी. जॉर्ज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

News18Hindi
Updated: October 1, 2018, 10:59 PM IST
केरल:  नन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले MLA के खिलाफ केस दर्ज
(फाइल फोटो- जॉर्ज)
News18Hindi
Updated: October 1, 2018, 10:59 PM IST
जालंधर के पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में केरल के विधायक पी.सी. जॉर्ज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. केरल पुलिस ने आईपीसी की धारा 509(महिला का अपमान) के तहत विधायक पर केस रजिस्टर किया है.

आरोपी विधायक जॉर्ज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नन पर अपमानजनक टिप्पणी की थी.

( ये भी पढ़ें- स्वरा भास्कर को 'नन रेप' मामले में फिर से ट्रोल करने की कोशिश, इस बार ट्विटर ने दिया साथ)


बता दें कि केरल की एक नन ने इस साल जून में कोट्टयम पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि बिशप मुकल्लम ने मई 2014 में करुविलंगड़ के एक गेस्ट हाउस में उसका रेप किया और फिर उसके बाद कई बार यौन उत्पीड़न किया. नन का आरोप है कि चर्च के अधिकारियों से बार-बार शिकायत के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

नन ने लिखा वेटिकन को ख़त
8 सितंबर 2018 को लिखे गए सात पेजों के खत में नन ने कहा है कि चर्च की चुप्पी मुझे अपमानित महसूस करा रही है.' नन ने पूछा है कि क्या चर्च उन्हें वह लौटा सकता है, जो उन्होंने खोया है. नन ने इस पत्र में बताया है कि कब-कब उन्हें शिकार बनाया गया और कैसे उन्हें और उनके समर्थकों को चुप कराने की कोशिशें की गईं. नन ने लिखा है, 'कैथलिक चर्च सिर्फ बिशपों और पादरियों की चिंता करता है। हम जानना चाहते हैं कि क्या कैनन कानून में महिलाओं और ननों को न्याय का कोई प्रावधान है?' उधर बिशप के प्रवक्ता का कहना है कि अगर केरल पुलिस किसी तरह की पूछताछ करना चाहती है तो हम मदद के लिए तैयार हैं.

(ये भी पढ़ें- स्वरा भास्कर पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के बाद विवेक अग्निहोत्री का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...