कोरोना वायरस: हॉटस्पॉट इलाकों में चार दिन में दोगुने हुए केस, संक्रमित लोगों में से 14% हुए ठीक

कोरोना वायरस: हॉटस्पॉट इलाकों में चार दिन में दोगुने हुए केस, संक्रमित लोगों में से 14% हुए ठीक
देश में अब तक 2302 मरीज ठीक हो चुके हैं जो कि 14 प्रतिशत है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से यह भी कहा गया कि 20 अप्रैल से देश के कोरोना वायरस (Coronavirus) के हॉटस्‍पॉट इलाकों (Hotspot Areas) में ढील नहीं दी जाएगी. अग्रवाल ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाकों में चार दिनों में केसों की संख्या दोगुनी हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 9:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के शनिवार से 1,324 नए मामले सामने आए, जबकि बीते 24 घंटों में 31 लोगों की इससे मौत हो गई. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 16,116 मामले सामने आए हैं. वहीं देश में 519 मौतें हुई हैं. अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 2302 मरीज ठीक हो चुके हैं जो कि 14 प्रतिशत है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से यह भी कहा गया कि 20 अप्रैल से देश के कोरोना हॉटस्‍पॉट इलाकों (Corona Hotspot Areas) में ढील नहीं दी जाएगी. अग्रवाल ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाकों में चार दिनों में केसों की संख्या दोगुनी हो रही है ऐसे में हॉटस्पॉट इलाकों और कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सिनेमा घर, वाणिज्यिक परिसर, धार्मिक स्थल तीन मई तक बंद रहेंगे.





देश में अब तक करीब 4 लाख लोगों के लिए गए टेस्ट
संवाददाता सम्मेलन में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि कोविड-19 के खिलाफ टीका बनाने के लिये डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी को केंद्रीय समन्वय एजेंसी नियुक्त किया गया है. टीके और दवा के परीक्षण से संबंधित विज्ञान के मोर्चे पर काम करने के लिए एक उच्च स्तरीय कार्यबल रविवार को गठित किया गया.

वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस का पता लगाने के लिये 3,86,791 टेस्ट किये गए, शनिवार को 37,173 टेस्ट किये गए हैं. इनमें से 29,287 जांच आईसीएमआर की लैब में की गईं. 7,886 जांच प्राइवेट लैब में की गईं.

सरकार की ओर से यह भी कहा गया कि देश में कोविड-19 के लिये विशेष तौर पर 775 अस्पताल और 1,389 स्वास्थ्य देखभाल केंद्र अधिकृत किये गए हैं.

ये भी पढ़ें-
COVID-19: आर्मी डॉक्टर्स अपने हाथों में ली सबसे बड़े क्वारंटाइन से एक की कमान

स्वास्थ्य मंत्री बोले- देश के 730 जिलों में से 353 में संक्रमण का कोई असर नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज