COVID केंद्रों में महिलाओं पर हमले के मामले बढ़ते जा रहे हैं: देंवेंद्र फड़णवीस

COVID केंद्रों में महिलाओं पर हमले के मामले बढ़ते जा रहे हैं: देंवेंद्र फड़णवीस
फड़णवीस ने कहा, "राज्य सरकार को इस मुद्दे के समाधान के लिए मानक संचालन प्रक्रिया तैयार करनी चाहिए" (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) ने कहा, ‘‘मैंने पहले भी यह मुद्दा उठाया था लेकिन मुझे प्रशासन (administration) द्वारा कोई कदम उठाया गया नजर नहीं आया . कई महिलाओं को कोविड केद्रों (COVID Centers) पर उत्पीड़न से दो-चार होना पड़ा है लेकिन बमुश्किल ही कोई कार्रवाई हुई. ’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने बुधवार को आरोप लगाया कि राज्य में कोविड केंद्रों (COVID Centers) में महिलाओं पर हमले के मामले बढ़ते जा रहे हैं. भाजपा नेता (BJP Leader) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को भेजे पत्र में लिखा है कि कई शिकायतों के बावजूद राज्य सरकार (State Governments) ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठा रही है. उन्होंने कहा ‘‘राज्य में कोविड केंद्रों में महिलाओं (women) पर हमले के मामले बढ़े है. ऐसे में राज्य सरकार को इस मुद्दे के समाधान के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करनी चाहिए. ’’ उन्होंने ऐसी दर्जन भर घटनाओं का जिक्र किया.

पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) ने कहा, ‘‘मैंने पहले भी यह मुद्दा उठाया था लेकिन मुझे प्रशासन द्वारा कोई कदम उठाया गया नजर नहीं आया . कई महिलाओं को कोविड केद्रों (COVID Centers) पर उत्पीड़न से दो-चार होना पड़ा है लेकिन बमुश्किल ही कोई कार्रवाई हुई.’’ उन्होंने आम तौर पर भी महिलाओं (women) के विरूद्ध अपराध का मुद्दा उठाया और कहा कि शिवसेना सरकार (Shiv Sena Government) ने आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के ‘दिशा कानून’ की तरह कानून लाने का वादा किया था.





मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.75 लाख के पार गई
बता दें कि बीएमसी ने जानकारी दी है कि मुंबई में कोविड-19 के 2352 नए मरीज मिलने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,75,886 हुई, 50 मरीजों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8,277 हुआ. वहीं मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 2,960 हो गई. मंगलवार को सात नए मामले झुग्गी बहुल क्षेत्र से आए हैं.

यह भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक खत्म, चीन से तनाव पर कल राज्यसभा को संबोधित करेंगे राजनाथ सिंह

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धारावी से 2,545 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। पिछले कुछ महीनों से महानगरपालिका इस क्षेत्र में संक्रमण की वजह से हुई मौतों की जानकारी साझा नहीं कर रही है. अधिकारियों के अनुसार, मौजूदा समय में संक्रमण के 143 मरीजों का इलाज चल रहा है। धारावी 2.5 वर्ग किलोमीटर में फैला है और यहां 6.5 लाख से ज्यादा आबादी रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज