शिवकुमार के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिशोध का कदम : कांग्रेस

डी के शिवकुमार के यहां सीबीआई की कार्रवाई को कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया.
डी के शिवकुमार के यहां सीबीआई की कार्रवाई को कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया.

पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि, बीजेपी सरकार (BJP Govt) की इस बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई के बावजूद कांग्रेस (Congress) के नेता एवं कार्यकर्ता झुकने वाले नहीं हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक में डी के शिवकुमार के यहां सीबीआई की कार्रवाई को कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार से कथित तौर पर संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई द्वारा कई परिसरों की तलाशी लिए जाने को राज्य में उप चुनाव से पहले उठाया गया. जबकि जांच एजेंसी को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा एवं उनके परिवार के खिलाफ ‘भ्रष्टाचार’ की जांच करनी चाहिए.

पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, बीजेपी सरकार की इस बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई के बावजूद कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता झुकने वाले नहीं हैं.
कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने येदियुरप्पा के इस्तीफे की मांग करते हुए सवाल किया कि, येदियुरप्पा और उनके परिवार के ‘भ्रष्टाचार’ की जांच क्यों नहीं हो रही?







सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘डी के शिवकुमार के यहां छापेमारी करके मोदी-येदियुरप्पा की जोड़ी की ओर से धमकाने का खेल चल रहा है. हम झुकने वाले नहीं है. सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार के भ्रष्टाचार का भी खुलासा करना चाहिए.’

यह भी पढ़ें: दक्षिण मुंबई के एक बाजार में आग लगी, 18 घंटे बाद भी बुझाने का काम जारी

उन्होंने कहा, ‘ मोदी सरकार, येदियुरप्पा सरकार और भाजपा के अग्रिम संगठन सीबीआई-ईडी-आयकर जानते हैं कि, कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता इस तरह की कोशिशों के सामने झुकने वाले नहीं हैं. लोगों के लिए लड़ने का हमारा संकल्प और मजबूत होगा.’

यह भी पढ़ें: एक जिद ने किया कमाल, नशा छोड़कर बच्चे खेल रहे हैं फुटबॉल

सुष्मिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसी का बार-बार दुरुपयोग कर रही है. हमारा सवाल है कि चुनाव से पहले से सीबीआई के छापे क्यों पड़ते हैं? चुनाव से पहले ही सीबीआई क्यों जागती है?’

उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी डी के शिवकुमार के साथ खड़ी है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी मांग है कि मुख्यमंत्री पद से बी एस येदियुरप्पा को इस्तीफा देना चाहिए. उनके एवं परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए.’ गौरतलब है कि सीबीआई ने शिवकुमार से कथित तौर पर संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में अनेक परिसरों की तलाशी ली और अब तक 50 लाख रुपये बरामद किये हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. सीबीआई आय से अधिक संपत्ति जुटाने से जुड़े मामले में कर्नाटक, दिल्ली एवं महाराष्ट्र में 14 स्थानों पर तलाशी ले रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज