लाइव टीवी

CBI ने 574 करोड़ के पोंजी घोटाला मामले में पैलान ग्रुप के सीएमडी को गिरफ्तार किया

भाषा
Updated: October 29, 2019, 11:35 PM IST
CBI ने 574 करोड़ के पोंजी घोटाला मामले में पैलान ग्रुप के सीएमडी को गिरफ्तार किया
सीबीआई ने 2017 में इस ग्रुप के खिलाफ मामला दर्ज किया था. File Photo

CBI अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने साहा को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि साहा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और अच्छे मुनाफे का लालच देकर विभिन्न फर्जी योजनाओं के माध्यम से निवेशकों से लगभग 574 करोड़ रुपये जुटाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो/सीबीआई (CBI) ने 574 करोड़ रुपये के पोंजी घोटाला (ponzi scam) मामले में पैलान ग्रुप (Pailan Group) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अपूर्ब कुमार साहा (Apurba Kumar Saha) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि अच्छे मुनाफे का वायदा कर निवेशकों को लुभाने के आरोप में सीबीआई (CBI) ने 2017 में ग्रुप के खिलाफ मामला दर्ज किया था. उन्होंने कहा कि ग्रुप अपनी पोंजी योजना (Ponzi Scheme) के निवेशकों का पैसा वापस करने में विफल रहा.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने साहा को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि साहा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और अच्छे मुनाफे का लालच देकर विभिन्न फर्जी योजनाओं के माध्यम से निवेशकों से लगभग 574 करोड़ रुपये जुटाए. उन्होंने कहा कि निवेशकों को ठगने के बाद साहा भाग गया और धन का गबन कर लिया.

अधिकारी ने बताया कि साहा को बुधवार को बिधाननगर (पश्चिम बंगाल) में सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 11:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...