Home /News /nation /

आईडी डाटा लीक मामलाः CBI प्रमुख जायसवाल ने दिए मुंबई पुलिस को दिए सवालों के जवाब

आईडी डाटा लीक मामलाः CBI प्रमुख जायसवाल ने दिए मुंबई पुलिस को दिए सवालों के जवाब

फाइल फोटो...

फाइल फोटो...

Mumbai Latest News: यह मामला आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला द्वारा महाराष्ट्र में पुलिस तबादलों में 'भ्रष्टाचार' के बारे में तैयार की गई एक रिपोर्ट के कथित रूप से लीक होने से संबंधित है.

    मुंबई. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने कथित फोन टैपिंग और डाटा लीक मामले में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा भेजी गई प्रश्नावली का जवाब दे दिया है. उल्लेखनीय है कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के साइबर प्रकोष्ठ ने महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस निदेशक (डीजीपी) जायसवाल को समन भेजकर 14 अक्टूबर को बयान दर्ज कराने के लिए उपस्थित होने को कहा था.अधिकारी ने बताया कि जायसवाल को सबसे पहले दो अगस्त को प्रश्नावली भेजी गई थी, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. इसके बाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ के सहायक पुलिस आयुक्त ने छह सितंबर और 23 सितंबर को इस संबंध में स्मरण पत्र भेजा, इसके बाद 14 अक्टूबर को उन्हें तलब किया गया.

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, उन्होंने (जायसवाल ने) कुछ दिन पहले प्रश्नावली का जवाब भेजा है. हालांकि, उन्होंने नहीं बताया कि क्या सीबीआई निदेशक ने ई-मेल के जरिये यह जवाब भेजा है. यह मामला आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला द्वारा महाराष्ट्र में पुलिस तबादलों में ‘भ्रष्टाचार’ के बारे में तैयार की गई एक रिपोर्ट के कथित रूप से लीक होने से संबंधित है. उस वक्त वह राज्य के खुफिया विभाग (एसआईडी) की प्रमुख थीं. यह भी आरोप है कि जांच के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं की फोन टैपिंग गैर कानूनी तरीके से की गई. इस घटना के समय जायसवाल राज्य के डीजीपी थे.

    भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस रिपोर्ट का हवाला देते हुए राज्य पुलिस में कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी. पुलिस ने कथित फोन टैपिंग और गैर कानूनी रूप से एसआईडी की रिपोर्ट लीक करने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम की धारा-30 के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और सरकारी गोपनीयता अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

    Tags: Mumbai police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर