एसएससी पेपर लीक: सीबीआई ने शुरुआती जांच का फैसला किया

छात्र 27 फरवरी से दिल्ली में सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित एसएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. वे‘ कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल’(सीजीएल) परीक्षा में कथित पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

भाषा
Updated: March 14, 2018, 11:07 PM IST
एसएससी पेपर लीक: सीबीआई ने शुरुआती जांच का फैसला किया
फाइल फोटो
भाषा
Updated: March 14, 2018, 11:07 PM IST
सीबीआई ने इस साल 21 फरवरी को आयोजित कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में हुई कथित अनियमितता के मामले में एक शुरुआती जांच दर्ज की है. उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र से मिले अनुरोध की पड़ताल की. अधिकारियों ने बताया कि आरोपों की पड़ताल के बाद मामले की शुरुआती जांच शुरु करने का फैसला लिया गया.

गौरतलब है कि सीबीआई जांच शुरु करने के लिए एक शुरुआती जांच पहला कदम है, जिसके तहत जांच एजेंसी इस बात का आकलन करती है कि क्या एफआईआर दर्ज करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं?

दरअसल, छात्र 27 फरवरी से दिल्ली में सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित एसएससी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. वे‘ कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल’(सीजीएल) परीक्षा में कथित पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. एसएससी ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा में कथित पेपर लीक की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

एसएससी के अध्यक्ष अशीम खुराना ने एक बयान में कहा कि कथित पेपर लीक पर प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मुद्दे पर उनसे मुलाकात की. छात्रों ने इस साल 17 से 22 फरवरी के बीच हुई सीजीएल (टियर2) परीक्षा 2017 के प्रश्न पत्र के कथित लीक की सीबीआई जांच की मांग की.

कार्मिक राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा था कि सीजीएल परीक्षा 2017 के लिए देश भर से 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इसके तहत 8000 रिक्तियों को भरा जाना है.

ये भी पढ़ें:

परीक्षा शुरू होने तक एडमिट कार्ड के लिए भटकते रहे छात्र

वित्त विभाग की परीक्षा के पेपर लीक मामले में तीन गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर