Home /News /nation /

cbi interrogates bengal minister for third day regarding daughters illegal appointment

बेटी की अवैध नियुक्ति के सिलसिले में CBI ने बंगाल के मंत्री से तीसरे दिन भी पूछताछ की

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री  परेश अधिकारी से सीबीआई  ने पूछताछ की. (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री परेश अधिकारी से सीबीआई ने पूछताछ की. (फाइल फोटो)

CBI ने पश्चिम बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से उनकी बेटी अंकिता की प्राथमिक स्कूल में शिक्षिका के तौर पर अवैध नियुक्ति को लेकर तीसरे दिन भी पूछताछ की है.

कोलकाता. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पश्चिम बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से उनकी बेटी अंकिता की प्राथमिक स्कूल में शिक्षिका के तौर पर अवैध नियुक्ति के मामले में लगातार तीसरे दिन पूछताछ की. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अंकिता अधिकारी को सरकारी स्कूल में शिक्षिका के पद से बर्खास्त कर दिया था और 41 महीने का वेतन लौटाने को कहा था.

शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी आज पूर्वाह्न 10 बजकर 35 मिनट पर सीबीआई कार्यालय पहुंचे. उनके हाथ में एक फाइल थी, जिसके बारे में सूत्रों का दावा है कि उसमें नियुक्ति से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात थे. सीबीआई के एक अधिकारी के अनुसार, मंत्री से उन फोन कॉल के बारे में पूछताछ की जा सकती है, जो उन्होंने अंकिता की नियुक्ति के लिए किये थे.

सीबीआई अधिकारी ने कहा, ‘इन फोन कॉल का संबंध प्राथमिक स्कूल में उनकी बेटी की सहायक शिक्षिका के तौर पर नियुक्ति से हो सकता है. कल की तरह हम पूरी पूछताछ की वीडियोग्राफी करेंगे.’ मेकलीगंज से विधायक परेश अधिकारी से शुक्रवार को नौ घंटे और बृहस्पतिवार रात को चार घंटे तक पूछताछ की गई थी. सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि अंकिता अधिकारी को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.

पढ़ें – पंजाबः बेअदबी मामलों में ‘ढीली पैरवी’ का आरोप लगा AAP विधायक ने उठाए सवाल, CM को लिखा पत्र

बता दें कि शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी और उनकी बेटी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के अलावा भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सीबीआई को परेश अधिकारी से स्कूल में बेटी की नियुक्ति कराने संबंधी आरोपों को लेकर पूछताछ करने का मंगलवार को निर्देश दिया था.

एक याचिकाकर्ता ने याचिका दायर करके आरोप लगाया था कि भर्ती परीक्षा में मंत्री की बेटी के नंबर कम अंक होने बावजूद उसे नौकरी दे दी गई.

Tags: West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर