Home /News /nation /

cbi interrogates congress mp karti chidambaram for eight hours in visa bribery case

कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने अब वीजा रिश्वत मामले में 8 घंटे तक कांग्रेस सांसद से की पूछताछ

सीबीआई ने कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.(फाइल फोटो)

सीबीआई ने कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.(फाइल फोटो)

CBI, Karti Chidambaram, P. Chidambaram: अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता सुबह में सीबीआई मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे इस मामले से संबंधित विभिन्न पहलुओं को लेकर पूछताछ की गयी. अधिकारियों के अनुसार, विभिन्न दस्तावेजों की पृष्ठभूमि में कार्ति से पूछताछ की गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने वर्ष 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) से लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को आठ घंटे तक पूछताछ की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह मामला तब का है, जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) केंद्रीय गृह मंत्री थे. सीबीआई ने कार्ति और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हुई कार्रवाई
अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता सुबह में सीबीआई मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे इस मामले से संबंधित विभिन्न पहलुओं को लेकर पूछताछ की गयी. अधिकारियों के अनुसार, विभिन्न दस्तावेजों की पृष्ठभूमि में कार्ति से पूछताछ की गई. कार्ति ने अपने खिलाफ लगाये गये आरोपों को राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई करार दिया है.

50 लाख की रिश्वत से जुड़ा है मामला
सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया है कि यह मामला 263 चीनी कर्मियों को दोबारा वीजा जारी करने के लिए वेदांता समूह की कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (टीएसपीएल) के एक शीर्ष अधिकारी द्वारा कार्ति चिदंबरम और उनके करीबी एस भास्कररमन को कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत दिए जाने के आरोपों से संबंधित है.

दरअसल, टीएसपीएल पंजाब में एक बिजली संयंत्र स्थापित कर रही थी और ये 263 चीनी नागरिक उस परियोजना का हिस्सा थे. एजेंसी ने इस मामले में भास्कररमन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है.

प्राथमिकी के मुताबिक, बिजली संयंत्र स्थापित करने का काम चीनी कंपनी कर रही थी और यह परियोजना तय अवधि से काफी पीछे चल रही थी. इसमें कहा गया है कि टीएसपीएल के एक अधिकारी ने चीनी कर्मचारियों के लिए दोबारा वीजा जारी करने के एवज में कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत दी थी. हालांकि, कार्ति चिदंबरम ने सभी आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने मामले को फर्जी और राजनीति प्रतिशोध का परिणाम करार दिया है.

Tags: CBI, Karti Chidambaram, P Chidambaram

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर