Assembly Banner 2021

कोयला घोटालाः CBI ने दो लोकसेवकों को किया समन, अगले सप्ताह होगी एजेंसी के सामने पेशी

कोयला घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने दो लोकसेवकों को समन किया है.  (प्रतीकात्‍मक फोटो)

कोयला घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने दो लोकसेवकों को समन किया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Coal Scam: सीबीआई ने कारोबारी अमित अग्रवाल को भी समन भेजा है जिन्हें घोटाले के सूत्रधार अनुप माझी उर्फ लाला का करीबी माना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 10:28 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने मामले में पश्चिमी वर्द्धमान और बांकुड़ा जिले में तैनात रहे दो लोकसेवकों को समन किया है. सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि सीबीआई ने आसनसोल के पूर्व पुलिस आयुक्त एलएन मीणा और बांकुड़ा जिले के पूर्व जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद को मामले में समन भेजा है.

उन्होंने बताया कि दोनों अधिकारियों को अगले हफ्ते जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने कारोबारी अमित अग्रवाल को भी समन भेजा है जिन्हें घोटाले के सूत्रधार अनुप माझी उर्फ लाला का करीबी माना जाता है.

अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया
सूत्रों ने बताया कि अग्रवाल को पूछताछ के लिए अगले हफ्ते सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सीबीआई ने अग्रवाल के कुल्टी एवं दुर्गापुर स्थित परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी और कोलकाता स्थित उनके मुख्यालय की तलाशी ली थी.
ये भी पढ़ें  कौन है अनूप मांझी, जिसके अवैध 'कोयले की आंच' ममता बनर्जी के घर पहुंची



सीबीआई फरार चल रहे माझी की तलाश कर रही है और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. एजेंसी ने कोलकाता स्थित माझी के कई परिसरों एवं कोयला खदान के क्षेत्र आसनसोल एवं रानीगंज के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है.





ये भी पढ़ेंः-  विधानसभा चुनाव: काले धन पर EC की पैनी नजर, अब तक रिकॉर्ड 331 करोड़ की नकदी और शराब जब्त

सीबीआई ईस्टर्न कोलफिल्ड के बंद पड़े खदानों से कोयले के अवैध खनन और हजारों करोड़ों रुपये के राजस्व को नुकसान पहुंचाने के मामले की जांच कर रही है. एजेंसी का मानना है कि इस अपराध में पैसे का लेनदेन हवाला के रास्ते से हो रहा था जिसकी जांच अब प्रवर्तन निदेशालय भी कर रहा है.

सीबीआई ने इस मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और उनकी रिश्तेदार मेनका गंभीर से भी पूछाताछ की है. बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भांजे है. इस मामले में गंभीर के पति और ससुर से भी पूछताछ की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज