लाइव टीवी

रोज वैली चिटफंड घोटाला: सीबीआई ने अब इस IPS अफसर से की पूछताछ

भाषा
Updated: November 4, 2019, 5:55 PM IST
रोज वैली चिटफंड घोटाला: सीबीआई ने अब इस IPS अफसर से की पूछताछ
रोज वैली चिटफंड में सीबीआई ने आईपीएस अधिकारी से पूछताछ की

सीबीआई (CBI) के सूत्रों ने बताया कि आईपीएस (IPS) अधिकारी रजा आरोपी नहीं हैं, लेकिन जब रोजवैली समूह ने कथित रूप से वित्तीय अनियमितताएं की थी, तब उनकी बतौर सीआईडी अधिकारी क्या भूमिका थी.

  • Share this:
कोलकाता. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने करोड़ों रूपये के रोजवैली घोटाले (Rose Valley scam) की जांच के सिलसिले में उपायुक्त (बंदरगाह संभाग) वकार रजा से सोमवार को पूछताछ की. सीबीआई (CBI) के सूत्रों ने बताया कि आईपीएस अधिकारी रजा आरोपी नहीं हैं, लेकिन जब रोजवैली समूह ने कथित रूप से वित्तीय अनियमितताएं की थी, तब उनकी बतौर सीआईडी अधिकारी क्या भूमिका थी.

सीबीआई (CBI)  सूत्रों ने कहा कि इस मामले में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए उन्हें यहां सीबीआई के सीजीओ परिसर कार्यालय में तलब किया गया था.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुसार इस समूह ने निवेशकों को 15,000 करोड़ रूपये का चूना लगाया था. जिसमें ब्याज और जुर्माने की राशि भी शामिल है. कंपनी पर निवेशकों के प्रति अपनी देनदारियों को दबाने के लिए अपनी सहायक कंपनियों में निवेश करने का आरोप है.

2,300 करोड़ रूपये की संपत्ति की थी कुर्क

केंद्रीय एजेंसी ने 2015 में समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू को गिरफ्तार किया था और होटलों और रिसोर्ट समेत 2,300 करोड़ रूपये की संपत्ति कुर्क की थी. सीबीआई इस घोटाले की जांच के तहत तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और बंगाली फिल्मोद्योग के कई कलाकारों से पूछताछ कर चुकी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...