Home /News /nation /

चिटफंड घोटाला: CBI ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर से 8 घंटे की पूछताछ, आज फिर होंगे पेश

चिटफंड घोटाला: CBI ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर से 8 घंटे की पूछताछ, आज फिर होंगे पेश

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (PTI)

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (PTI)

मेघालय में सीबीआई के जरिए तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष से पूछताछ की जाएगी. यह पूछताछ शिलॉन्ग के सीबीआई ऑफिस में 10 फरवरी को की जाएगी.

    शारदा चिटफंड घोटाले मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ की. उनसे यह पूछताछ पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग में की गई. हजारों करोड़ रुपये के शारदा चिटफंड स्कैम में सबूतों को नष्ट करने में भूमिका को लेकर राजीव कुमार सीबीआई के निशाने पर हैं. चिटफंड स्कैम में सीबीआई राजीव कुमार से रविवार को भी पूछताछ करेगी.

    इसके अलावा अब सीबीआई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद कुणाल घोष से भी पूछताछ करने वाली है. सीबीआई उनसे रविवार को शिलॉन्ग में ही सवाल-जवाब करेगी.

    ये भी पढ़ें: ... और ऐसे राजीव कुमार ममता के चहेते पुलिस अफसर बन गए

    दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने बीते मंगलवार को राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने अपने निर्देश में कहा था कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर ‘शारदा चिटफंड घोटाले’ से जुड़े मामलों की जांच में सीबीआई के साथ 'विश्वसनीय रूप से' सहयोग करें. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: ये हैं दो घोटाले, जिनके सबूत मिटाने के आरोप कोलकाता पुलिस प्रमुख पर लगे हैं

    रिपोर्ट्स में बताया गया था कि कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेट क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर 80-100 सवालों की एक लिस्ट तैयार की थी. जो सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार से पूछे जाने हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CBI, Kolkata, Mamata banerjee, Police, Supreme Court, West bengal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर