Assembly Banner 2021

CBI Raid: सीबीआई ने 3700 करोड़ रुपए के बैंक घोटाले में 100 जगहों पर की छापेमारी

इन बैंकों ने अलग-अलग फर्म्स के फ्रॉड को लेकर शिकायतें की थी.

इन बैंकों ने अलग-अलग फर्म्स के फ्रॉड को लेकर शिकायतें की थी.

CBI Raid: 11 राज्यों व संघ शासित प्रदेशों में यह कार्रवाई बैंक धोखाधड़ी के 30 से ज्यादा मामलों में की गई है. इन मामलों में कुल 3700 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 9:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को देश के 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 100 से ज्यादा ठिकानों पर बैंक फ्रॉड के मामलों में छापेमारी की. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, 11 राज्यों व संघ शासित प्रदेशों में यह कार्रवाई बैंक धोखाधड़ी के 30 से ज्यादा मामलों में की गई है. इन मामलों में कुल 3700 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है.

सीबीआई ने ये छापेमारी दिल्ली, महाराष्ट, कर्नाटक, यूपी में अलग-अलग फर्म्स में की है. एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, ओवरसीज़, यूनियन बैंक, आईडीबीआई, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट, सेंट्रल बैंक मिलाकर करीब 30 बैंकों के विजिलेंस डिपार्टमेंट के साथ मिलकर ज्वाइंट सर्च किया गया. इन बैंकों ने अलग-अलग फर्म्स के फ्रॉड को लेकर शिकायतें की थी. फर्म्स के मालिकों से भी पूछताछ की गई है. जांच एजेंसी ने छापे के लिए विभिन्न विभागों के सतर्कता दलों के साथ समन्वय किया था.

ये भी पढ़ेंः- कोरोना से मुंबई में बिगड़ रहे हालात, क्या लगेगा लॉकडाउन? मेयर ने दिए बड़े संकेत

इन विभागों पर सीबीआई ने की कार्रवाई


औचक निरीक्षण में कवर किए गए विभागों में एफसीआई, रेलवे, जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (बीआरओ का एक मूल कैडर), एनआईटी मणिपुर, अंडमान लोक निर्माण विभाग, सीएसडी गोदाम, उत्तर कोयला क्षेत्र लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, रक्षा संपदा कार्यालय; नॉर्थ एमसीडी, बीएसएनएल; जीएसटी,डाक विभाग, सीपीडब्ल्यूडी ; सैन्य इंजीनियरिंग सेवा जैसे विभाग शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज