लाइव टीवी

वाराणसी: कारोबारी झुनझुनवाला के घर और फैक्ट्री पर CBI की रेड

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 7:15 PM IST
वाराणसी: कारोबारी झुनझुनवाला के घर और फैक्ट्री पर CBI की रेड
वाराणसी के बड़े कारोबारी झुनझुनवाला के आवास और फैक्ट्री पर सीबीआई की छापेमारी (File Photo)

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज देश के करीब 14 राज्यों में छापेमारी की है. सीबीआई ने छापेमारी के दौरान सात हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी (Bank fraud) के मामलों में 35 केस दर्ज किए हैं. इसी क्रम में दीनानाथ झुनझुन वाला (Dinanath jhunjhun wala) के दो प्रतिष्ठानों पर सीबीआई का छापा पड़ा. सूत्रों के मुताबिक़ बैंक के हजारों करोड़ रुपये डकारने के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
वाराणसी. जनपद वाराणसी के एक बड़े कारोबारी की फैक्ट्री और घर पर सीबीआई के छापा मारने की खबर सामने आई है. सीबीआई की यह रेड हजारों करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में बताई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक़ सीबीआई को कारोबारी के घर और फैक्ट्री से कई अहम दस्तावेज मिले हैं जिन्हें टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है. फिलहाल सीबीआई की छापेमारी जारी है.

बैंक धोखाधड़ी मामले में छापेमारी!
आपको बता दें कि आज मंगलवार को वाराणसी के प्रमुख व्यवसाई दीनानाथ झुनझुनवाला की आशापुर स्थित फैक्ट्री व नाटी इमली आवास पर एक साथ सीबीआई टीम ने रेड डाल दी. बताया जा रहा है कि हजारों करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी के मामले में यह छापेमारी हुई है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को देश के करीब 14 राज्यों में छापेमारी की है. सीबीआई ने छापेमारी के दौरान सात हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की बैंक धोखाधड़ी के मामलों में 35 केस दर्ज किए हैं. इसी क्रम में दीनानाथ झुनझुन वाला के दो प्रतिष्ठानों पर सीबीआई का छापा पड़ा. सूत्रों के मुताबिक़ बैंक के हजारों करोड़ रुपये डकारने के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

cb, raid, jhunjhunwala factory
वाराणसी कारोबारी झुनझुनवाला की फैक्ट्री पर सीबीआई रेड


गौरतलब है कि झुनझुनवाला ने बैंक आफ बड़ौदा से 400 करोड़ रुपये लोन लिए थे जिसको उन्होंने अब तक जमा नही किया है. पिछले दिनों इसके लिए बैंक ने नीलामी आदेश भी जारी किया था. वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के आशापुर में स्थित दीनानाथ झुनझुनवाला आयल फैक्ट्री में सीबीआई ने छापेमारी की कार्रवाई की है. मंगलवार दोपहर में सीबीआई टीम ने झुनझुनवाला ऑयल मिल की फैक्ट्री समेत वाराणसी में उनके अन्य प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी की है. सीबीआई की रेड अभी जारी. सीबीआई टीम लगातार फैक्ट्री और उनके आवास से मिले दस्तावेजों को खंगाल रही है. हालांकि इस मामले पर अभी तक सीबीआई या अन्य किसी विभाग की तरफ से कोई औपचारिक बयान नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: सरकारी स्कूल की ये टीचर बनी मिसाल, पीएम मोदी भी कर चुके हैं सलाम

Loading...

चिन्मयानंद केस: SIT ने 2 महीने में तैयार की 4700 पेज की केस डायरी, 105 लोगों के लिए बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...