CBI ने कहा चिदंबरम ने किया पद का दुरुपयोग, कोर्ट में गिनाए ये 'गुनाह'

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 6:00 AM IST
CBI ने कहा चिदंबरम ने किया पद का दुरुपयोग, कोर्ट में गिनाए ये 'गुनाह'
दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को चार दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा है.

तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने कोर्ट को बताया कि चिदंबरम (Chidambaram) जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने चुप्पी साधी हुई है और किसी तरह के सवालों का जवाब नहीं दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 6:00 AM IST
  • Share this:
दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया (INX Media) भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) को चार दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा है. न्यायाधीश ने कहा कि साक्ष्यों एवं परिस्थितियों पर विचार करते हुए मेरा मानना है कि हिरासत उचित है.

चिदंबरम की हिरासत को लेकर सीबीआई (CBI) और उनके वकीलों के बीच डेढ़ घंटे से अधिक समय तक बहस हुई. सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने कोर्ट में दलील पेश की. उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने पद का दुरुपयोग किया.

सीबीआई की ओर से कहा गया कि आईएनएक्स मीडिया ने गलत तरीके से FDI वसूल की है जो कि FIPB के नियमों का उल्लंघन है. चिदंबरम की वजह से आईएनएक्स मीडिया को गलत तरीके से फायदा पहुंचा, जिसके बाद कंपनी ने दूसरी कंपनियों को भी पैसा दिया. सीबीआई ने बताया कि लगभग 5 मिलियन डॉलर कार्ति चिदंबरम से जुड़ी कंपनियों को दिया गया.

चिदंबरम जांच में नहीं कर रहे हैं सहयोग

तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने चुप्पी साधी हुई है और किसी तरह के सवालों का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति का चुप रहना उसका अधिकार है, लेकिन जानबूझकर सवालों को टालना गलत है.



कपिल सिब्बल ने दी ये दलील
Loading...

कोर्ट में कपिल सिब्बल ने पी चिदंबरम का पक्ष रखा और कहा कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम आरोपी है, जिन्हें दिल्ली हाईकोर्ट ने बेल दी है. सिब्बल ने कहा कि केस के अन्य आरोपियों को भी जमानत मिल गई, ऐसे में इन्हें भी जमानत मिलनी चाहिए.

CBI लगा रही है गलत आरोप
कपिल सिब्बल ने कहा कि जो आरोप हैं वे कार्ति चिदंबरम पर हैं और वह अभी बेल पर हैं. चिदंबरम को भी बेल मिलनी चाहिए. सिब्बल ने कहा कि सीबीआई चिदंबरम पर गलत आरोप लगा रही है. उन्होंने सवाल किया कि क्या सीबीआई ने पेमेंट को लेकर चिदंबरम से कोई सवाल किया है?

ये भी पढ़ें: चिदंबरम को राहत नहीं, CBI को मिली 26 अगस्त तक की कस्टडी; जज ने कहा- विस्तृत जांच की जरूरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 5:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...