Home /News /nation /

बाल यौन उत्पीड़न केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, 14 राज्यों के 76 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन

बाल यौन उत्पीड़न केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, 14 राज्यों के 76 ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई)

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई)

CBI Search Operation Child Sexual Abuse Case: अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण एवं उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल 83 लोगों के खिलाफ 14 नवंबर को 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए थे. सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने इंटरनेट पर बाल यौन उत्पीड़न (Children Sexual Abuse) सामग्री के प्रसार में कथित तौर पर शामिल, 14 राज्यों के 83 लोगों से संबंधित 76 ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी शुरू की. सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक 14 नवंबर को सीबीआई ने 23 अलग-अलग मामलों में 23 एफआईआर दर्ज किए, जिसके आधार पर तकरीबन 83 आरोपियों के खिलाफ ऑनलाइन सेक्सुअल संबंधित (Online Children sexual Abuse Exploitation) मामले दर्ज किये.

ये सभी मामले छोटे-छोटे बच्चों, लड़कियों के तस्वीरों/वीडियो को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से यानी अश्लीलता युक्त बनाकर उन्हें अपलोड करने, उन तस्वीरों/वीडियो के मार्फत अवैध तौर पर उगाही करने एवं धमकाने से संबंधित थे. इसी के आधार पर CBI 14 राज्यों के अंतर्गत 76 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दे रही है.

सीबीआई की टीम (CBI Team) राजधानी दिल्ली, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, हिमाचल और आंध्रप्रदेश में छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दे रही है.

Tags: CBI

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर