कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या की नहीं होगी CBI जांच, हाईकोर्ट ने रद्द किया आदेश

केरल हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कन्नूर जिले के युवा कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की हत्या की सीबीआई जांच के एक न्यायाधीश की पीठ के आदेश को निरस्त कर दिया है.

भाषा
Updated: August 2, 2019, 7:05 PM IST
कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या की नहीं होगी CBI जांच, हाईकोर्ट ने रद्द किया आदेश
कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या नहीं होगी CBI जांच (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भाषा
Updated: August 2, 2019, 7:05 PM IST
केरल हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कन्नूर जिले के युवा कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की हत्या की सीबीआई जांच के एक न्यायाधीश की पीठ के आदेश को निरस्त कर दिया है. मुख्य न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय और न्यायमूर्ति जयशंकरन नाम्बियार की खंडपीठ ने एक न्यायाधीश की पीठ के आदेश के खिलाफ केरल सरकार द्वारा किया गया अनुरोध स्वीकार किया.

सरकार ने अपनी अपील में कहा था कि एकल पीठ ने राज्य पुलिस द्वारा की गई शीघ्र एवं निष्पक्ष जांच पर संज्ञान लिये बिना और उन्हें जवाब दायर करने का अवसर दिये बिना सात मार्च 2018 को आदेश पारित किया.

परिजनों की थी सीबीआई जांच की मांग

युवा कांग्रेस कार्यकर्ता शुहैब (29) की 12 फरवरी 2018 को चाय की एक दुकान पर कथित रूप से माकपा कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी. एकल पीठ ने मृतक के माता-पिता द्वारा दायर याचिका पर इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया था.

11 लोगों के किया गया था गिरफ्तार

माता-पिता ने एकल पीठ के सामने कहा था कि केवल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और हत्या के पीछे साजिश में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए कोई असरदार जांच नहीं हुई है. खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा कि एकल पीठ का आदेश जांच की शुरुआती चरण में आया है और ‘जांच की प्रकृति से जुड़ी ज्यादातर सामग्री अदालत के सामने उपलब्ध नहीं है.’

NRC से बाहर हुए लोगों की असम सरकार ने बनाई सूची, जारी किए आंकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...