CBSE और ICSE Board पर इस लड़की ने बनाया मजेदार टॉक वीडियो, शेयर करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे आप

CBSE और ICSE Board पर इस लड़की ने बनाया मजेदार टॉक वीडियो, शेयर करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे आप
ट्विटर यूजर इसे जोरदार-मजेदार वीडियो कह कर टाइमलाइन पर शेयर कर रहे हैं. (video grab)

ट्विटर यूजर सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) पर बने इस वीडियो को जोरदार-मजेदार कह कर टाइमलाइन पर शेयर कर रहे हैं. वीडियो में दिख रही लड़की का नाम निकिता बताया जा रहा है. उसने वाकई में अनोखी प्रतिभा दिखाई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस साल CBSE 12वीं की परीक्षा में 88.78 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. दिल्ली जोन का रिजल्ट 94.39 फीसदी रहा है. इस बीच ट्विटर (Twitter) पर एक लड़की का टॉक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में स्कूल ड्रेस पहनी लड़की सीबीएसई (CBSE) और आईसीएससी बोर्ड (ICSE Board) के स्टूडेंट्स की हिंदी-अंग्रेजी भाषा के मिश्रण में तुलना करती नजर आ रही है.

ट्विटर यूजर इसे जोरदार-मजेदार वीडियो कह कर टाइमलाइन पर शेयर कर रहे हैं. वीडियो में दिख रही लड़की का नाम निकिता बताया जा रहा है. उसने वाकई में अनोखी प्रतिभा दिखाई है. प्रताप सोमवंशी नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने टाइम लाइन पर एक लड़की का वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह हिंदी और अंग्रेजी के मजेदार मिश्रण से सीबीएसई और आईसीएससी की तुलना करती नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें:- CBSE 12th Result 2020: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी, 88.78% पास, पिछले साल का रिकॉर्ड टूटा



लड़की खुद को सीबीएसई की शिष्टाचार छात्रा बताते हुए वीडियो की शुरुआत करती है. वीडियो में वह कहती है, 'मैं सीबीएसई की छात्रा हूं. आप मेरी ड्रेस देखकर ये पहचान सकते थे. इसमें बताने वाली कोई बात नहीं थी. लेकिन, मैंने इसे बताकर जो आपका आठ सेकेंड बर्बाद किया उसके लिए माफी चाहती हूं.'
लड़की कहती है, 'सीबीएसई वाले कोई पैंतरा नहीं देते है, ये काम केवल आईसीएसई वालों का है. वे लोग बोलते हैं कि तुम लोगों को किस चीज का घमंड है, हमेशा हिंदी में क्यों नहीं बात करते हो.' आगे लड़की कहती है कि सीबीएसई वाले कितनी कोशिश करते है कि हमारे बच्चे अंग्रेजी में बात करें. इसके लिए हमेशा फाइन भी वसूला जाता है. लेकिन, हम लोगों ने भी कसम खा रखी है कि जब भी बोलेंगे तो हिंदी में ही, अपनी राष्ट्रीय भाषा से हमें बहुत प्रेम है. चाहे चुप रहेंगे, मौन व्रत रखेंगे लेकिन, अंगेजी में नहीं बात करेंगे.'



आगे वो सीबीएसई के बच्चों पर तंज कसते हुए कहती हैं कि अंग्रेजी आती हो या नहीं हम हिंदी में ही बात करेंगे. वे टूटी-फूटी अंग्रेजी के कुछ वाक्यों को दोहराते हुए कहती है कि ऐसा नहीं है कि हमें अंग्रेजी बिल्कुल भी नहीं आती. इस 2 मिनट 12 सेकंड के वीडियो को देखने के बाद आप भी खुद को शेयर करने से रोक नहीं पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading