लाइव टीवी
Elec-widget

एक ही पटरी पर थी दो ट्रेनें, आमने-सामने की टक्कर से हवा में उछल गईं बोगियां, CCTV में कैद हुआ पूरा हादसा

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 4:14 PM IST
एक ही पटरी पर थी दो ट्रेनें, आमने-सामने की टक्कर से हवा में उछल गईं बोगियां, CCTV में कैद हुआ पूरा हादसा
इस हादसे में एमएमटीएस ट्रेन का चालक बुरी तरह घायल हो कर अपनी केबिन में ही फंस गया. उसे कुछ घंटे के बाद वहां से निकाला गया.

Train Accident: CCTV वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो ट्रेनें एक ही पटरी पर आ गई. फिर क्या था पलक झपकते ही दोनों ट्रेनों की सीधी टक्कर हो गई. ट्रेन के डब्बे हवा में काफी ऊंचा उछल गए. तुरंत ही लोग जान बचाने के लिए बाहर भागने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 4:14 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. हैदराबाद (Hyderabad) के काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दो ट्रेनों की सीधी टक्कर हो गई. इस घटना में एक ट्रेन चालक समेत 16 लोग घायल हो गए. अब इस दुर्घटना का सीसीटीवी फुटेज (CCTV) सामने आया है. यहां का मंजर देखकर आप हैरान रह जाएंगे. राहत की बात ये है कि इतने बड़े हादसे में किसी की जान नहीं गई.

क्या है CCTV में?
वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो ट्रेनें एक ही पटरी पर आ गई. फिर क्या था पलक झपकते ही दोनों ट्रेनों की सीधी टक्कर हो गई. ट्रेन के डब्बे हवा में काफी ऊंचा उछल गए. तुरंत ही लोग जान बचाने के लिए बाहर भागने लगे. टक्कर में एमएमटीएस ट्रेन के छह डिब्बे और हुंड्री एक्सप्रेस के तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 16 घायलों को उस्मानिया सामान्य अस्पताल ले जाया गया, जहां नौ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी.
देखें वीडियो



ड्राइवर घायल
काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह 10 बजकर 41 मिनट पर लिंगमपल्ली-फलकनुमा मल्टी मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) ट्रेन कुर्नूल -सिकंदराबाद रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस(17028) से टकरा गई. इस घटना में 16 लोग घायल हो गए. इस हादसे में एमएमटीएस ट्रेन का चालक बुरी तरह घायल हो कर अपनी केबिन में ही फंस गया. उसे कुछ घंटे के बाद वहां से निकाला गया. उसके पैर में गंभीर चोट आई है. ऑपरेशन के दौरान उसे ऑक्सीजन और अन्य जीवन रक्षक चिकित्सा सहायता दी गई.
Loading...

कई ट्रेने रद्द
रेल मंत्रालय ने मामूली रूप से घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 5000 और गंभीर रूप से घायल हुए प्रत्येक यात्री को 25000 रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. इस घटना के बाद एक ट्रेन रद्द कर दी गयी और एक अन्य ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया. पांच अन्य ट्रेनों को आंशिक रुप से रद्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र: गवर्नर की आखिरी कोशिश, सफल नहीं तो लग सकता है राष्ट्रपति शासन

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, बस-जीप में टक्कर में 7 लोगों की मौत, कई घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com