Home /News /nation /

CDS Bipin Rawat समेत 13 लोगों के शवों की पहचान करना था मुश्किल काम, सेना ने बताया- कितना भीषण था हादसा

CDS Bipin Rawat समेत 13 लोगों के शवों की पहचान करना था मुश्किल काम, सेना ने बताया- कितना भीषण था हादसा

क्रैश हेलिकॉप्टर. (फाइल फोटो)

क्रैश हेलिकॉप्टर. (फाइल फोटो)

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: भारतीय सेना (Indian Army) ने गुरुवार को कहा कि तमिलनाडु में हुए हेलिकाप्‍टर क्रैश (Coonoor Helicopter Crash) के बाद शवों की पहचान मुश्किल थी, लेकिन इसे सभी संभव उपायों से करते हुए परिजनों को सौंपा जाएगा. सेना ने कहा कि हादसा बहुत भीषण था और इसके बाद नश्‍वर अवशेषों की पहचान मुश्किल हो रही थी. इधर न्‍यूज एजेंसी ने सेना के प्रवक्‍ता के हवाले से कहा है कि सभी आवश्‍यक सहायता दी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारतीय सेना (Indian Army) ने गुरुवार को कहा कि तमिलनाडु में हुए हेलिकाप्‍टर क्रैश (Coonoor Helicopter Crash) के बाद शवों की पहचान मुश्किल थी, लेकिन इसे सभी संभव उपायों से करते हुए परिजनों को सौंपा जाएगा. सेना ने कहा कि हादसा बहुत भीषण था और इसके बाद नश्‍वर अवशेषों की पहचान मुश्किल हो रही थी. ऐसे में वैज्ञानिक उपायों के साथ परिजनों से सहायता लेकर शवों की पहचान की गई है. इसके बाद सभी आधिकारिक प्रक्रिया पूरी कर शवों को सौंपा जाएगा. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि सेना ने परिजनों को दिल्‍ली पहुंचने के लिए कहा था.

    इधर एजेंसी ने सेना के प्रवक्‍ता के हवाले से कहा है कि सभी आवश्‍यक सहायता दी जा रही है. परिजनों की संवेदनशीलता और भावनात्‍मक भलाई को ध्‍यान में रखते हुए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं. बुधवार को हुए हेलिकाप्‍टर क्रैश (Coonoor Helicopter Crash) में सीडीएस जनरल बिपिन रावत ( cds bipin rawat), मधुलिका रावत (जनरल रावत की पत्नी), ब्रिगेडियर एल. एस. लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पी. एस. चौहान, स्क्वॉड्रन लीडर के. सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साइ तेजा का निधन हुआ था.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: CDS रावत के हेलिकॉप्टर के एक्सीडेंट से पहले का वीडियो आया सामने

    ये भी पढ़ें : CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: राजस्थान के वीर सपूत पायलट कुलदीप राव भी हुये शहीद

    प्रवक्‍ता ने बताया कि पार्थिव शरीर को सम्‍मान सहित परिजनों को सौंपा जाएगा और सैन्‍य परंपरा के साथ उनका अंतिम संस्‍कार पूरा करना सुनिश्चित होगा. वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) में गुरुवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने तमिलनाडु में किन्नूर के समीप हुए हेलिकॉप्टर हादसे (Helicopter Crash) पर बयान दिया.

    राजनाथ सिंह ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा. अन्य सैन्य कर्मियों का अंतिम संस्कार उचित सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा. उन्होंने कहा कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जांच के आदेश दे दिए हैं. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में ग्रुप कैप्टन के स्वास्थ्य की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हेलिकॉप्टर हादसे में इकलौते बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह फिलहाल लाइफ सपोर्ट पर हैं और उनको बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. ऐसा दूसरी बार है जब वरुण सिंह ने मौत को मात दे दी.

    Tags: Cds bipin rawat, Cds bipin rawat death, Coonoor Helicopter Crash, Indian army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर