कोरोना की जंग में मदद के लिए आए CDS बिपिन रावत, हर महीने सैलरी से PM केयर्स में डोनेट करेंगे 50 हजार रुपये

कोरोना की जंग में मदद के लिए आए CDS बिपिन रावत, हर महीने सैलरी से PM केयर्स में डोनेट करेंगे 50 हजार रुपये
सीडीएस जनरल बिपिन रावत

सीडीएस रावत (CDS Bipin Rawat) ने इससे पहले मार्च में एक दिन की सैलरी PM CARES फंड में डोनेट की थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट है. इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए हर कोई मदद के लिए सामने आ रहा है. इसी कड़ी में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. इसके लिए हर महीने वे अपने सैलरी से 50 रुपये दान के तौर पर पीएम केयर्स फंड में देंगे.

एक साल तक करेंगे डोनेट
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए बनाए गए PM CARES फंड में अगले एक साल तक हर महीने अपनी सैलरी से 50,000 रुपये का दान देना शुरू कर दिया है. इस तरह वो इस फंड में दान के तौर पर कुल 6 लाख रुपये देंगे. सीडीएस रावत की अप्रैल महीने की पहली सैलरी से 50 हजार रुपये की कटौती भी हो चुकी है.

मार्च में भी किया था डोनेट
बता दें कि सीडीएस रावत ने इससे पहले मार्च में एक दिन की सैलरी PM CARES फंड में डोनेट की थी. इसी महीने कोरोना से लड़ने के लिए इस फंड की शुरुआत हुई थी. डिफेंस मंत्रालय के कर्मचारियों को विकल्प दिया गया है कि वे अगले एक साल तक हर महीने चाहें तो अपनी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में जमा करा सकते हैं. इससे दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों के भी प्रोत्साहित होने की संभावना है.



राजेंद्र सिंह भी कर चुके हैं डोनेट
इससे पहले राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और पूर्व तटरक्षक प्रमुख राजेंद्र सिंह ने भी अपने वेतन का 30 प्रतिशत पीएम केयर फंड को दान किया था. पीएम फंड में सेना मुख्यालय में कई वरिष्ठ अधिकारियों ने योगदान दिया है. लॉकडाउन की वजह से सरकार की आमदनी लगभग ठप है. ऐसे में सरकार ने देश की जनता से मदद की अपील की है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: हिमाचल प्रदेश में 6 नए मामले, 192 हुई संक्रमितों की कुल संख्या

अब डाकिये आपके घर पहुंचाएंगे ‘शाही लीची’, यहां करें ऑर्डर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading