Home /News /nation /

2015 में हेलीकॉप्टर क्रैश में बाल-बाल बचे थे बिपिन रावत, तब थे लेफ्टिनेंट जनरल

2015 में हेलीकॉप्टर क्रैश में बाल-बाल बचे थे बिपिन रावत, तब थे लेफ्टिनेंट जनरल

सीडीएस बिपिन रावत. (फाइल फोटो)

सीडीएस बिपिन रावत. (फाइल फोटो)

Bipin Rawat Helicopter Crash 2015: साल 2015 में भी बिपिन रावत हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना में बाल-बाल बचे थे. तब बिपिन रावत लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर थे. उत्तर पूर्वी राज्य नगालैंड के दीमापुर जिले में बिपिन रावत समेत तीन अधिकारी सेना के चीता हेलीकॉप्टर पर सवार थे. उड़ान भरने के बस कुछ सेकंड बाद ही हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. तब हेलीकॉप्टर महज 20 फुट की ऊंचाई पर था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) समेत सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. खबर है कि हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार, हेलीकॉप्टर में करीब 14 लोग सवार थे. यात्रियों में सीडीएस रावत की पत्नी का नाम भी शामिल है. इससे पहले साल 2015 में भी बिपिन रावत हेलीकॉप्टर क्रैश (2015 Helicopter Crash) की घटना में बाल-बाल बचे थे. तब बिपिन रावत लेफ्टिनेंट जनरल (Lt Gen.) के पद पर थे.

    उत्तर पूर्वी राज्य नगालैंड के दीमापुर (Nagaland’s Dimapur) जिले में बिपिन रावत समेत तीन अधिकारी सेना के चीता हेलीकॉप्टर पर सवार थे. उड़ान भरने के बस कुछ सेकंड बाद ही हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. तब हेलीकॉप्टर महज 20 फुट की ऊंचाई पर था. सेना की तरफ से जानकारी दी गई थी कि हेलीकॉप्टर पर सवार अधिकारियों को मामूली चोटें आई हैं. तब बताया गया था कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने की घटना इंजन फेल होने के कारण हुई थी.

    ये भी पढ़ें: तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश सेना के हेलिकॉप्टर में कौन-कौन थे सवार, सामने आई सूची

    क्रैश की घटना पर रक्षा मंत्री ने पीएम मोदी को दी जानकारी
    बता दें आज हुए हेलीकॉप्टर क्रैश की जानकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दी है. इसके बाद केंद्रीय कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई गई है.

    भारतीय वायु सेना ने दुर्घटना के तुरंत बाद एक बयान में कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.

    MI 17 सीरीज का रूसी हेलीकॉप्टर
    सीडीएस रावत हेलीकाप्टर MI 17 सीरीज का रूसी चॉपर है, जिसका इस्तेमाल ट्रांसपोर्ट हेलीकॉप्टर के तौर पर होता है. भारत में इस सीरीज के करीब 150 हेलीकॉप्टर हैं. 03 हफ्ते पहले ही अरुणाचल में इस सीरीज का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था, लेकिन चालक दल बाल-बाल बच गया था.

    Tags: Cds bipin rawat, Defense Minister Rajnath Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर