Home /News /nation /

CDS बिपिन रावत की हैं दो बेटियां, कंधों पर आया बड़ा भार, जानें उनके बारे में सब कुछ

CDS बिपिन रावत की हैं दो बेटियां, कंधों पर आया बड़ा भार, जानें उनके बारे में सब कुछ

सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया है.

सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया है.

CDS Bipin Rawat Death: हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत सहित उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हुई है. भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 13 अन्य लोगों की मौत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत समेत 13 अन्य लोगों की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बुधवार को मौत हो गई. इनमें जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सेना के कई बड़े अधिकारी शामिल हैं. वायुसेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसके बाद घायलों को अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. इस हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज अस्पताल में चल रहा है. सीडीएस जनरल बिपिन के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. लेकिन बिपिन रावत की बेटियों के कंधों पर दोहरा भार आ गया है. एक तरफ उन्हें पिता को कंधा देना है तो दूसरी तरफ मां की चिता को आग देनी है.

    दरअसल, जनरल बिपिन रावत के दो बेटिया हैं कीर्तिका और तारिणी. बिपिन रावत की दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी हैं. उनकी बड़ी बेटी कीर्तिका मुंबई में रहती हैं. वहीं छोटी बेटी तारिणी दिल्ली में रहती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक जनरल बिपिन रावत की छोटी बेटी तारिणी दिल्ली हाई कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिपिन रावत के दिल्ली आवास पहुंचे और उनकी बेटी से बात की. पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश विदेश के कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है. जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी दोनों के शव कल दिल्ली लाए जाएंगे.

    सबसे भरोसेमंद सैन्य अफसर
    CDS बिपिन सिंह रावत को प्रधानमंत्री मोदी के सबसे भरोसेमंद सैन्य अफसरों में गिना जाता था. बिपिन रावत को सीनियर को सुपरसीड कर सेना प्रमुख बनाया गया था. जिस दिन वो सेना प्रमुख से रिटायर हुए थे, उसके अगले दिन सीडीएस बना दिए गए थे.

    पूर्वोत्तर में उग्रवाद को खत्म करने में रावत ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने साल 2015 में म्यांमार में क्रॉस बॉर्डर ऑपरेशन का अभियान चलाया था, जिसमें भारतीय सेना ने NSCN-K के उग्रवादियों को सफलतापूर्वक जवाब दिया था.

    Tags: Bipin Rawat, Bipin Rawat Guru, Bipin Rawat Helicopter Crash, Cds bipin rawat death, GEN Bipin Rawat Passes Away

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर