लॉकडाउन में फंसे सैनिकों को मिली छूट, नहीं काटी जाएंगी आगे की छुट्टियां: CDS रावत

लॉकडाउन में फंसे सैनिकों को मिली छूट, नहीं काटी जाएंगी आगे की छुट्टियां: CDS रावत
इस पत्र में सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों को संबोधित किया गया है (फाइल फोटो, PTI)

रक्षा बलों (Security Forces) ने छुट्टी पर गए अपने कर्मियों को तब तक अवकाश पर रहने के लिए कहा था, जब तक लॉकडाउन (Lockdown) के उठाये गए कदम वापस नहीं ले लिए जाते.

  • Share this:
नई दिल्ली. सैन्य मामलों (Military Affairs) के विभाग ने रक्षा कर्मियों (Security Personnel) की अनुपस्थिति की अवधि को नियमित कर दिया है जो मार्च में सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन (Lockdown Measures) के चलते काम से अनुपस्थित थे. इससे उनकी भविष्य की छुट्टियों पर अब कोई असर नहीं पड़ेगा.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) की अध्यक्षता में सैन्य मामलों (Defence Affairs) के विभाग की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है, “मुझे सेना, नौसेना और वायु सेना कर्मियों के संबंध में कोविड-रोधी कदमों के चलते भारत सरकार या सेवा मुख्यालय के आदेशों के चलते लॉकडाउन के कारण अनुपस्थिति की अवधि को विशेष आकस्मिक अवकाश (Special Casual Leave) के रूप में नियमित करने के लिए राष्ट्रपति की मंजूरी के बारे में बताने के लिए निर्देशित किया गया है."

रक्षा बलों ने छुट्टी पर गये कर्मियों को लॉकडाउन खत्म होने तक छुट्टी पर रहने को कहा था
कल जारी किए गए पत्र में सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों को संबोधित किया गया है. पत्र में कहा गया है, "कर्मियों को उनकी स्थिति और परिवहन के साधन के अनुसार यात्रा के सबसे तेज़ उपलब्ध साधनों का उपयोग करने की अनुमति दी गई है, ताकि वे लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद अपनी इकाइयों में जल्द से जल्द वापसी कर सकें."
रक्षा बलों (Security Forces) ने छुट्टी पर गए अपने कर्मियों को तब तक अवकाश पर रहने के लिए कहा था, जब तक लॉकडाउन के उठाए गए कदम वापस नहीं ले लिए जाते.



इन छुट्टियों का भविष्य की छुट्टियों पर नहीं पड़ेगा कोई असर
इस अवधि के दौरान, कुछ कर्मियों ने जहां वे फंसे थे, उन्हीं स्थानों पर छुट्टी का समय भी गुजारा था. विशेष आकस्मिक अवकाश के रूप में उनकी छुट्टियों को नियमित करते हुए, डीएमए (DMA) ने स्पष्ट किया कि विशेष आकस्मिक अवकाश के समय का कर्मचारियों की वर्तमान में छुट्टियां पाने की योग्यता और अनुमति दी गई सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.



यह भी पढ़ें:- जुलूस में शामिल कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading