LIVE NOW

NEWS BLOG: SC ने कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की अनुमति दी

देश, दुनिया, खेल, मनोरंजन, बिजनेस और मोबाइल-टेक की खबरों के लिए बने रहें..

Hindi.news18.com | May 18, 2018, 6:53 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated 2 days ago

हाइलाइट्स

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को शुक्रवार को कुछ शर्तो के साथ ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन जाने की अनुमति प्रदान कर दी. इन शर्तो में यह भी शामिल है कि वह विदेशी बैंक में अपना कोई खाता न तो खोलेंगे और न ही बंद करेंगे.

जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान की ओर से बार-बार हो रहे सीजफायर उल्लंघन को लेकर सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन पाकिस्तान को अपने पवित्र महीने रमजान का भी कोई लिहाज नहीं है. बता दें कि तीन दिन में पाकिस्तान सीमा पर हीरानगर, सांबा, आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में दो जवानों समेत छह लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सात लोग घायल हो चुके हैं.

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 20,848 सीटों के साथ शानदार जीत की ओर बढ़ रही है. देर रात एक बजे तक घोषित नतीजों के अनुसार , तृणमूल कांग्रेस ने 20,848 सीटों पर कब्जा जमाया है जबकि बीजेपी मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है. सीपीएम तीसरे और कांग्रेस चौथे नंबर पर है. सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस 148 ग्राम पंचायत सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी ने 5,636 सीटें जीती हैं और 21 सीटों पर बढ़त बना रखी है. प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक, पिछले दस सालों में यह पहली बार है कि पार्टी ने राज्य के हर जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर सीटें जीती हैं.

दिल्ली के मुख्यसचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास में हुई बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस आज शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी.

जम्मू-कश्मीर के आर.एस पुरा सेक्टर में शुक्रवार को सुबह पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीज़फायर उल्लघंन किया गया. पाकिस्तान की ओर से हुई इस फायरिंग में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया है. पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों से लगातार सीज़फायर उल्लंघन किए जा रहें हैं. दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में सीजफायर उल्लघंन किया था, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था.

वहीं कर्नाटक में सरकार बनाने और बहुमत सबित करने की सियासी जंग जारी है. कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका पर सुनवाई होगी.

 

देश, दुनिया, खेल, मनोरंजन, बिजनेस और मोबाइल-टेक की खबरों के लिए बने रहें..


 
LOAD MORE