लाइव टीवी

PoK में भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, पुंछ में एलओसी पर दो सेक्टरों में की गोलाबारी

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 8:56 PM IST
PoK में भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, पुंछ में एलओसी पर दो सेक्टरों में की गोलाबारी
JAMMU, INDIA - OCTOBER 10: Indian army soldiers take position near the Line of Control on October 10, 2016 in Nowshera sector, about 145 km from Jammu, India. (Photo by Nitin Kanotra/Hindustan Times via Getty Images)

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देते हुए जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) सेक्टर में सीज़फायर का उल्लंघन किया है. भारतीय सेना के जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 8:56 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सोमवार को एक बार फिर जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. भारतीय सेना (Indian Army) भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान अपनी आदत के मुताबिक नागरिकों पर निशाना साध रहा है. फिलहाल इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है.

इससे एक दिन पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बिना उकसावे की गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नीलम घाटी में चार आतंकी शिविरों और पाकिस्तानी सेना के कई ठिकानों पर भारी गोलाबारी की थी. इसमें उनके छह से दस जवान और इतने ही आतंकवादी मारे गए थे.

सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘आज दोपहर करीब तीन बजकर 45 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कस्बा और केरनी सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया.’’ उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

जम्मू-कश्मीर के तंगधार में हुई थी गोलीबारी

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को आतंकवादियों को घुसपैठ कराने के लिए जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की थी जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और एक नागरिक भी मारा गया था. इसमें तीन अन्य लोग भी घायल हो गए थे.

बता दें रविवार को भारत ने जम्मू कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर किए थे साथ ही तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिये गए थे.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जानकारी दी कि भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर को गंभीर नुकसान पहुंचा है. साथ ही, नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को जवाबी कार्रवाई में खासा नुकसान पहुंचा है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
रक्षा मंत्री का हथियार खरीद पर बड़ा फैसला, इन हथियारों से बढ़ेगी सेना की ताकत

राजनाथ सिंह ने कहा - पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब देते रहेंगे हमारे सशस्‍त्र बल


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...