Home /News /nation /

17 हजार फीट ऊंचाई पर ITBP के जवानों ने लहराया तिरंगा, माइनस 20 डिग्री में बोले- वन्दे मातरम्

17 हजार फीट ऊंचाई पर ITBP के जवानों ने लहराया तिरंगा, माइनस 20 डिग्री में बोले- वन्दे मातरम्

लद्दाख में आईटीबीपी के जवानों ने फहराया तिरंगा

लद्दाख में आईटीबीपी के जवानों ने फहराया तिरंगा

लद्दाख (Ladakh) में 17 हजार फीट की ऊंचाई और मानइस 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में लोकतंत्र के इस त्योहार को आईटीबीपी (ITBP) के जवानों ने पूरे जोश के साथ मनाया.

    लेह. देशभर में आज 71वां गणतंत्र दिवस  (Republic Day 2020) मनाया जा रहा है. इस बीच भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने 17 हजार फीट की ऊंचाई पर लद्दाख (Ladakh) में तिरंगा फहराया. ITBP के जवानों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें जवान मानइस 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में तिरंगा थामे हुए भारत मात की जय और वन्दे मातरम् के नारे लगाते नजर आ रहे हैं.

    बता दें कि यह पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अलग केंद्रशासित प्रदेश बने लद्दाख में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. मानइस 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में लोकतंत्र के इस त्योहार को आईटीबीपी के जवानों ने पूरे जोश के साथ मनाया.



    इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली के दौरान कहा था कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार घाटी में घुल मन और जोश से गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा.

    PM मेदी ने गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं
    बता दें, गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों में ध्वजारोहण हुए. वहीं, राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परेड की सलामी ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ब्राजील के राष्ट्रपति जे बोलसनारो भी परेड देखने राजपथ पहुंचे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई. जय हिंद!'

    Tags: Jammu kashmir, Republic day

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर