Home /News /nation /

celebration of india australia trade pact australian pm scott morrison made this special dish for pm modi

ऑस्ट्रेलियाई PM ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए बनाई ये खास डिश, इंस्टाग्राम पर शेयर किया फोटो

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए बनाई ये खास डिश (Image- Instragram)

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए बनाई ये खास डिश (Image- Instragram)

India-Australia Trade Pact: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ व्यापार समझौता दोनों देशों के लिए अहम माना जा रहा है और इस समझौते से ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन बेहद खुश हैं और उन्होंने इस पल को एक खास अंदाज में सेलिब्रेट किया. दोनों देशों के बीच ट्रेड पैक्ट पर साइन होने के बाद उन्होंने डिनर के लिए एक खास डिश बनाई और इंस्टाग्राम पर इसे शेयर किया. दरअसल स्कॉट मॉरिसन ने पीएम मोदी का पसंदीदा भोजन खिचड़ी बनाई और कहा कि भारत के साथ नए व्यापार समझौते का जश्न मनाने के लिए उन्होंने आज रात करी पकाने का विकल्प चुना.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए व्यापार समझौते (India-Australia Trade Pact) का जश्न ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कुछ अलग अंदाज में मनाया. दोनों देशों के बीच ट्रेड पैक्ट पर साइन होने के बाद उन्होंने डिनर के लिए एक खास डिश बनाई और इंस्टाग्राम पर इसे शेयर किया. दरअसल स्कॉट मॉरिसन ने पीएम मोदी का पसंदीदा भोजन खिचड़ी बनाई और कहा कि भारत के साथ नए व्यापार समझौते का जश्न मनाने के लिए उन्होंने आज रात करी पकाने का विकल्प चुना.

इंस्टाग्राम पर फोटो के साथ पोस्ट शेयर करते हुए स्कॉट मॉरिसन ने लिखा कि, भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच नया व्यापार समझौते होने की खुशी में आज खिचड़ी बनाई है, जो कि मेरे गुजरात प्रांत के मेरे प्रिय मित्र पीएम नरेंद्र मोदी की पसंदीदा डिश है. पत्नी, बच्चे और मां समेत सभी ने इसका स्वागत किया है.

Image- Instagram

Image- Instagram

इससे पहले मॉरिसन ने समोसा जैसा बनाने का हुनर दिखाया था और इसे अपना “ScoMosas” नाम दिया था और कहा था कि वह इसे पीएम मोदी के साथ साझा करना पसंद करेंगे.

इस सप्ताह की शुरुआत में पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते को अहम करार दिया था और कहा था कि अगले 5 वर्षों में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय व्यापार 27 बिलियन डॉलर से 45-50 बिलियन डॉलर तक ले जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का बढ़ाया हौसला, जानिए क्या कहा?

इस समझौते के तहत ऑस्ट्रेलिया, भारत से मूल्य के हिसाब से 96.4 फीसदी आयात को ड्यूटी फ्री करेगा. इनमें टेक्सटाइल्स, कृषि, फुटवियर, फर्नीचर स्पोर्ट्स गुड्स, ज्वैलरी, मशीनरी और इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने कहा था कि, यह भारत के साथ संबंधों को लेकर यह ऑस्ट्रेलियाई सरकार का सबसे बड़ा निवेश है और इस समझौते पर हस्ताक्षर द्विपक्षीय संबंधों में एक और मील का पत्थर है.

Tags: Australia, PM Modi, Scott Morrison

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर