तमिलनाडु सरकार ने कहा-100% दर्शकों के साथ शुरू होंगे सिनेमाघर, केंद्र ने कहा-आदेश वापस लें

एआईएडीएमके सरकार के इस कदम से करीब 9 महीने बाद सिनेमा हॉल पहले ही तरह सुचारू रूप से 100 प्रतिशत की दर्शक क्षमता के साथ चलने की स्थिति बनी थी.

एआईएडीएमके सरकार के इस कदम से करीब 9 महीने बाद सिनेमा हॉल पहले ही तरह सुचारू रूप से 100 प्रतिशत की दर्शक क्षमता के साथ चलने की स्थिति बनी थी.

  • Share this:
    चेन्नई. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu government) से सिनेमाघरों में 100 फीसदी दर्शक क्षमता को मंजूरी देने वाले आदेश को केंद्र सरकार ने वापस लेने के लिए कहा है. एआईएडीएमके सरकार के इस कदम से करीब 9 महीने बाद सिनेमा हॉल पहले ही तरह सुचारू रूप से 100 फीसदी की दर्शक क्षमता के साथ चलने की स्थिति बनी थी लेकिन इससे कोरोना के मामलों में इजाफा होने की आशंका जताते हुए केंद्र ने राज्‍य सरकार से इस मंजूरी को वापस लेने को कहा है.

    गृह मंत्रालय ने कहा है कि कोई भी राज्य सरकार या केंद्र द्वारा जारी किए गए कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए जारी आपदा प्रबंधन अधिनियम के दिशा निर्देशों को हल्का या बदल नहीं सकता है. केंद्र ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 28 दिसंबर 2020 को जारी गाइलाइंस के मुताबिक ही राज्य में कोरोना नियमों का पालन होना चाहिए.



    राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक कोरोना संक्रमण के आठ लाख, 22 हजार 370 मामले सामने आ चुके हैं, इसमें 8,02,385 लोग रिकवर हो चुके हैं.



    राज्‍य में कोरोना के कारण अब तक 12,177 लोगों की मौत हो गई है. राज्‍य में एक्टिव केसों की संख्‍या इस समय 7808 है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.